आम आदमी पार्टी की ओर से नामित राज्यसभा के उम्मीदवारों पर कांग्रेस पार्टी में ही एक राय नहीं है. पार्टी न तो खुलकर आप के उम्मीदवारों पर विरोध जता पा रही है और न तारीफ ही कर पा रही है. प्रताप सिंह बाजवा समेत अन्य कांग्रेस नेताओं के इस मामले पर सुर अलग-अलग हैं.


आप के राज्यसभा उम्मीदवारों पर कांग्रेस नेता सुखपाल सिंह खैरा ने कहा कि गैर-पंजाबी को राज्यसभा सदस्य बनाना जनादेश का अपमान है. हम हरभजन सिंह के नाम का स्वागत करते हैं, लेकिन चड्ढा (राघव चड्ढा) सहित अन्य नामों का नहीं. पंजाब में बाहर से किसी को बर्दाश्त नहीं करेंगे. अपना पक्ष रखने के लिए यह मान (सीएम) की परीक्षा है. 


कांग्रेस नेता प्रताप सिंह बाजवा ने कहा कि AAP प्रतिनिधि चुने गए हैं, राज्यसभा में नामांकन करना उनका अधिकार है. उनके पास ताकत थी, इसलिए उन्होंने अपने लोगों को चुना, चाहे अंदर से या बाहर से. मैं इस पर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहता. पहला दिन विपक्ष की भूमिका रचनात्कम होनी चाहिए. विरोध करना मेरा काम नहीं है. वहीं अमरिंदर सिंह राजा ने कहा कि मैं पंजाबियत की बात करता हूं. भगवंत मान किसी को भी राज्यसभा सांसद बनाएं, चाहें वो रेडी वाला क्यों न हो, लेकिन वो पंजाब का होना चाहिए. 


आम आदमी पार्टी’ (आप) ने पूर्व भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह, पार्टी के विधायक राघव चड्ढा, भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) दिल्ली के संकाय सदस्य संदीप पाठक, शिक्षाविद् अशोक कुमार मित्तल और व्यवसायी संजीव अरोड़ा को पंजाब से राज्यसभा के लिए पार्टी का उम्मीदवार बनाया है. पार्टी के सभी पांच उम्मीदवार अपने नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए यहां पंजाब विधानसभा परिसर पहुंचे. 


ये भी पढ़ें- Hijab Verdict: हिजाब पर फैसला देने वाले न्यायाधीशों को मिलेगी वाई श्रेणी की सुरक्षा, कर्नाटक के मुख्यमंत्री ने कही ये बड़ी बात


ये भी पढ़ें- जानें वो पांच चीजें जिनकी बदौलत दोबारा मणिपुर के CM की गद्दी पर बैठने जा रहे एन. बीरेन सिंह