Karnataka Govt Formation: कांग्रेस पार्टी में कर्नाटक के मुख्यमंत्री को लेकर विचार-विमर्श जारी है. हालांकि, सूत्रों के हवाले जानकारी मिली है कि सीएम पद के लिए सिद्धरामैया के नाम पर मुहर लग चुकी है. इस बीच कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा है कि अगले 48 से 72 घंटों में कर्नाटक में नई कैबिनेट होगी.


समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, कर्नाटक के कांग्रेस प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने बुधवार (17 मई) को मीडिया से कहा, ''वर्तमान में पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की ओर से (सीएम को लेकर) विचार-विमर्श चल रहा है. जब भी कांग्रेस फैसला करेगी, हम आपको सूचना देंगे. अगले 48-72 घंटों में कर्नाटक में हमारी नई कैबिनेट होगी.''



मल्लिकार्जुन खरगे के आवास पर मंथन


न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, कर्नाटक के सीएम को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के दिल्ली के 10 राजाजी मार्ग स्थित आवास पर सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार में से किसी एक के नाम पर मुहर लगाने को लेकर जोरों का मंथन चल रहा है. सिद्धारमैया एक बार मुख्यमंत्री और एक बार उपमुख्यमंत्री रह चुके हैं. राजनीति का उन्हें करीब चार दशक का अनुभव है, इसलिए सूत्रों के मुताबिक, माहौल उनके पक्ष में है. 


और क्या बोले सुरजेवाला?


वहीं, खरगे के आवास के बाहर पत्रकारों से बात करते हुए रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष को कर्नाटक के विधायक दल का नेता चुनने के लिए अधिकृत किया गया है. इसलिए विचार-विमर्श जारी है. उन्होंने कहा कि जैसे ही कोई निर्णय (बुधवार या गुरुवार को) लिया जाएगा, आपको सूचित करने में खुशी होगी. उन्होंने कहा कि पार्टी सबसे पहले मीडिया को सूचित करेगी. सुरजेवाला ने कहा कि वह उन अफवाहों और सुनी-सुनाई बातों को खारिज करते हैं जो कई न्यूज चैनलों पर चलाई जा रही हैं. 


बीजेपी पर साधा निशाना


रणदीप सुरजेवाला ने बीजेपी पर अफवाह फैलाने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा, ''बीजेपी अपनी करारी हार से बौखलाई हुई है. इसलिए कई अफवाह फैला रही है.'' उन्होंने कहा कि अफवाह पर ध्यान न दें. कांग्रेस अपने एजेंडे को लागू करेगी. सुरजेवाला ने जोर देकर कहा कि कर्नाटक में पांच साल की स्थिर सरकार होगी.


ये भी पढ़ें- Karnataka CM Race: 'डिप्टी सीएम और....', मुख्यमंत्री की रेस में पिछड़ते दिख रहे डीके शिवकुमार को राहुल गांधी ने किया ये सब ऑफर