Rahul Gandhi On Farmers: केंद्र के तीनों कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों के पक्ष में कांग्रेस नेता राहुल गांधी अक्सर मुखर हो कर बोलते नज़र आते हैं. आज हरियाणा के करनाल में किसानों की महापंचायत और मिनी सचिवालय के घेराव के एलान के बीच एक बार फिर राहुल गांधी ने सरकार पर निशाना साधा है.


राहुल गांधी ने ट्विटर पर किसानों की एक तस्वीर साझा करते हुए ट्विट किया, "जहां हर-हर अन्नदाता, घर-घर अन्नदाता, वहां किस-किस को रोकोगे?"


 






इससे पहले राहुल गांधी ने सोमवार और रविवार को भी किसानों को लेकर ट्वीट किया था. सोमवार के ट्वीट में राहुल गांधी ने लिखा था, "डटा है, निडर है, इधर है, भारत भाग्य विधाता!" एवं रविवार को किए ट्वीट में उन्होंने लिखा, "गूंज रही है सत्य की पुकार, तुम्हें सुनना होगा, अन्यायी सरकार!  #मुज़फ्फरनगर_किसान_महापंचायत."


आपको बता दें कि करनाल में किसानों की विशाल महापंचायत हुई, जिसमें भारी भीड़ दिखाई दी. इसके अलावा किसानों ने आज 28 अगस्त को हुए प्रदर्शनकारी किसानों पर लाठीचार्ज के विरोध में लघु सचिवालय के घेराव का भी एलान किया है. 


हरियाणा सरकार और किसानों की बातचीत बेनतीजा


घेराव के मद्देनज़र हरियाणा सरकार ने 11 सदस्यीय कमेटी को किसानों से बातचीत के लिए भेजा, मगर किसानों और सरकार की बाचतीच विफल रही. इसके बाद हजारों की संख्या में किसान मिनी सचिवालय की ओर बढ़ने लगे हैं. रास्ते में भारी पुलिसबल तैनात है. प्रदर्शन कर रहे किसान बेरिकेड्स को पार कर आगे बढ़ रहे हैं. मार्च में भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत भी मौजूद हैं.



Kisan Mahapanchayat Update: अनिल विज बोले- शांति से जनसभा करें किसान, कानून हाथ में नहीं लेने देंगे


जम्मू कश्मीर: महबूबा मुफ्ती ने किया हाउस अरेस्ट होने का दावा, केंद्र के दावों को फर्जी करार दिया