Congress Press Conference: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के घर रविवार (19 मार्च) को दिल्ली पुलिस की टीम एक बार फिर से नया नोटिस लेकर पहुंची. दिल्ली पुलिस ने भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी से कथित तौर पर मिली 'यौन उत्पीड़ित' महिलाओं की जानकारी मांगी है. इस मामले में उन्हें पहले भी नोटिस भेजा गया था. अब इस मामले में कांग्रेस ने बीजेपी पर हमला बोला है. कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा, "दिल्ली पुलिस ने 16 तारीख को राहुल गांधी को नोटिस दिया था, उनके एक स्टेटमेंट के बारे में सवालों की लिस्ट भेजी गई थी. पीड़ितों की पूरी जानकारी मांगी गई थी. आज 19 तारीख को पुलिस का दस्ता नया नोटिस लेकर पहुंचा. 


उन्होने आगे कहा, "हमने आज दिल्ली पुलिस को कहा ये बहुत ही विचित्र है एक नया आयाम बनाया गया है, उत्पीड़न का, प्रतिशोध की राजनीति का और धमकाने की राजनीति का."उन्होंने कहा, "140 दिनों तक चली यात्रा के विषय में इतनी इतनी जल्दी आना. इस बारे में हमने दिल्ली पुलिस से पूछा कि ये धमकी की राजनीति नहीं है तो क्या है? 30 जनवरी के श्रीनगर के वकत्व्य के बारे में दिल्ली पुलिस 45 दिनों बाद जगी है. इतने दिनों बाद जगी और तीन दिनों के अंदर पहुंच गई है. अब बहुत ज्यादा जल्दी है उनको."


'आज तक नहीं देखी ऐसी राजनीति'


कांग्रेस नेता ने कहा, "हम इसकी निंदा करते हैं. जितने भी तथ्य हैं, डिटेल्स हैं, उन्हें जोड़कर एक विस्तृत जवाब देंगे, लेकिन इस चीज की निंदा करते हैं कि राजनीति को किस स्तर पर आपने गिराया है. आप लोगों को परेशान करने में लगे हैं. आपने किसी सीमा को नहीं छोड़ा है. पूरा देश देख रहा है. इस तरह की राजनीति आज तक नहीं देखी."


'जनता पार्टी ने भी ऐसा किया था'
  
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा, "भारत के इतिहास में पहली बार ऐसा हो रहा होगा. बगैर ऊपर के इशारे के दिल्ली पुलिस इस प्रकार का साहस करे ये असंभव है. मैं इसकी घोर निंदा करता हूं. इंदिरा के वक्त में भी जनता पार्टी का शासन आया था, तब भी लोग ऐसी हरकतों में उतर गए थे. जनता ने करारा जवाब दिया था. इंदिरा की सरकार वापस आई थी. इन्होंने ईडी, सीबीआई का तांडव मचा रखा है. लोकतंत्र कहां रहा और कैसे रहेगा? अगर ये बात कोई बोलता है तो तकलीफ क्यों होती है? हिंदू मुस्लिम के नाम पर ये राजनीति कर रहे हैं. राहुल गांधी ने कहा प्यार मोहब्बत से रहो आपस में, क्या गलत कहा?"


ये भी पढ़ें-Amritpal Singh Arrest Operation Live: अमृतपाल सिंह के साथियों से बरामद हुई 12 बोरे की 193 काटरिज, अमृतसर SSP ने किया खुलासा