नई दिल्ली: गोवा के मुख्यमंत्री और पूर्व रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर का 63 साल की उम्र में रविवार को निधन हो गया. वह 63 साल के थे. उनके निधन पर देश के तमाम लोगों ने शोक व्यक्त किया है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शोक व्यक्त करते हुए कहा कि उन्हें सभी पार्टी के लोग सम्मान करते थे.


राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए कहा, "गोवा के सीएम मनोहर पर्रिकर जी के निधन की खबर से मुझे गहरा दुख हुआ है. वह एक साल से अधिक समय तक दुर्बल बीमारी से जूझते रहे. पार्टी लाइनों में सम्मानित और प्रशंसित, वह गोवा के पसंदीदा बेटों में से एक थे. दुख की इस घड़ी में उनके परिवार के प्रति मेरी संवेदना है."






कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी मनोहर पर्रिकर के निधन पर दुख जताया है. उन्होंने कहा, "मनोहर पर्रिकर के शोक संतप्त परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं. मैं उनसे केवल एक बार मिली थी, जब उन्होंने दो साल पहले अस्पताल में मेरी मां सोनिया गांधी से मुलाकात की थी. उनकी आत्मा को शांति मिले."






सीएम मनोहर पर्रिकर का सोमवार को पूरे राजकीय सम्मान के साथ राज्य में अंतिम संस्कार किया जाएगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सभी केंद्रीय मंत्री कल गोवा पहुंचेंगे और मनोहर पर्रिकर को श्रद्धांजलि देंगे. मनोहर पर्रिकर लंबे समय से बीमार चल रहे थे. पिछले साल फरवरी में उन्हें अग्नाशय (पैंक्रियाटिक) के कैंसर से पीड़ित होने की पुष्टि हुई थी. वह अमेरिका, मुंबई और दिल्ली में इलाज करा चुके थे. हाल में समय-समय पर वह एम्स में इलाज के क्रम में आते रहते थे.