गुजरात विधानसभा चुनाव रिजल्ट 2017 : गुजरात और हिमाचल प्रदेश के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस की हार को अध्यक्ष राहुल गांधी ने स्वीकार कर लिया है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्विटर पर ट्वीट कर इस हार को स्वीकार किया. राहुल ने लिखा, कांग्रेस पार्टी जनता के फैसले को स्वीकार करती है और दोनों ही राज्यों की नई सरकारों को शुभकामनाएं देती है. मैं गुजरात और हिमाचल प्रदेश की जनता को हृदय से उनके द्वारा दिए गए स्नेह के लिए धन्यवाद देता हूं.






राहुल गांधी ने एक और ट्वीट किया जिसमें लिखा, कांग्रेस के मेरे भाईयों और बहनों आप सब ने गौरवान्वित किया है. आप अपने प्रतियोगियों से अलग हैं क्योंकि आप लोगों ने अपना क्रोध भी गरीमा के साथ जताया. आप सब ने ये साबित किया है कि कांग्रेस की सबसे बड़ी ताकत उसकी शालीनता और साहस है.




आपको बता दें कि गुजरात और हिमाचल प्रदेश की विधानसभा चुनाव के नतीजे कांग्रेस के लिए बुरी खबर लेकर आए हैं. दोनों ही राज्य में कांग्रेस को हार झेलनी पड़ी है. कांग्रेस के लिए परेशानी की बात ये है कि उसे जहां हिमाचल प्रदेश में सत्ता गंवानी पड़ी है वहीं गुजरात में सरकार विरोधी लहरों के बीच भी उसे सत्ता में वापसी का शानदार मौका गंवा दिया है. अब तक के रुझान और नतीजों में कांग्रेस के लिए राहत की खबर ये है कि गुजरात में कांग्रेस का प्रदर्शन पिछली विधानसभा से बेहतर रहा है.

गुजरात में कांग्रेस 80 के आसपास सीटें जीत रही है, जबकि बीजेपी 100 के आपपास सीटों पर कब्जा जमा रही है. हिमाचल प्रदेश में बीजेपी को 40 से ऊपर तो कांग्रेस को 20 के आसपास सीटें मिल रही हैं.