Congress President Election: कांग्रेस अध्यक्ष पद की दौड़ में गुरुवार (29 सितंबर) को मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) भी शामिल हो गए हैं. उन्होंने कहा कि वह पार्टी अध्यक्ष के लिए चुनाव लड़ रहे हैं. साथ ही दिग्विजय सिंह ने ये भी कहा कि नेहरू-गांधी परिवार सदैव हमारे लीडर रहेंगे. दिग्विजय सिंह ने गुरुवार को ही अपने लिए नामांकन पत्र लिया है. वे 30 सितंबर को अध्यक्ष चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करेंगे. 


दिग्विजय सिंह ने कहा कि लीडर और अध्यक्ष में फर्क होता है. नेहरू-गांधी परिवार सदैव हमारे लीडर रहेंगे. नेतृत्व भी इसी परिवार का बना रहेगा, इसमें कोई दो राय नहीं है. मैं दिल्ली में नामांकन फॉर्म दाखिल करने के लिए हूं और फिर मैं भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने के लिए वापस आऊंगा. प्रत्येक पीसीसी प्रतिनिधि को अध्यक्ष चुनाव लड़ने का अधिकार है. मैंने नेहरू-गांधी परिवार के साथ अपने नामांकन पर चर्चा नहीं की है. मैंने एके एंटनी, खड़गे समेत कई वरिष्ठों से मुलाकात की है. 


शशि थरूर का प्रशंसक हूं- दिग्विजय सिंह


उन्होंने कहा कि जो भी पार्टी अध्यक्ष बनेगा वह नेहरू-गांधी के नेतृत्व में काम करेगा. हमारी प्राथमिकता यह देखना है कि देश के हालात कैसे सुधरते हैं. कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव में दिग्विजय सिंह के प्रतिद्वंदी कांग्रेस सांसद शशि थरूर हैं. थरूर भी 30 सितंबर को अपना नामांकन पत्र दाखिल करने वाले हैं. दिग्विजय सिंह ने शशि थरूर को लेकर कहा कि मैं शशि थरूर का प्रशंसक था, हूं और रहूंगा. वे बहुत काबिल आदमी हैं, जिनका अंतरराष्ट्रीय लेवल पर भी नाम है. 


क्या कहा दिग्विजय सिंह ने?


पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने आगे कहा कि जी-23 नाम की कोई चीज नहीं है. वो मीडिया का क्रिएशन है. हम उस विचारधारा से हैं, जो पूरी तरह से सनातन परंपराओं को मानती है. 2024 के लोकसभा चुनावों को लेकर उन्होंने कहा कि 2024 में कांग्रेस पार्टी मोदी को चुनौती देगी. नेहरू-गांधी परिवार सदैव ही पार्टी का नेतृत्व करता आया है और उन्हीं के नेतृत्व में 2024 की लड़ाई लड़ी जाएगी. 


गहलोत के लिए कही ये बात


कांग्रेस अध्यक्ष पद की दौड़ में पहले सबसे आगे राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत चल रहे थे. हालांकि उन्होंने गुरुवार को पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात कर अपने चुनाव न लड़ने की बात कही है. गहलोत को लेकर दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने कहा कि अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) को मैं पिछले 40 सालों से जानता हूं. वे गांधी परिवार और पार्टी के साथ सदैव प्रतिब्ध रहे हैं. बता दें कि, कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए नामांकन करने का आखिरी दिन कल यानी 30 सितंबर है. मतदान 17 अक्टूबर को होगा और 19 अक्टूबर को नतीजे सामने आएंगे. 


ये भी पढ़ें- 


Congress President Election: गहलोत आउट, दिग्विजय और शशि थरूर के अलावा कौन-कौन रेस में, जानिए यहां


Congress Crisis in Rajasthan: पायलट और गहलोत की ताकत को आंकने में चूके माकन, इन 5 गलतियों से बखेड़ा