Milind Deora Resignation: आगामी लोकसभा चुनाव से पहले राजनीत‍िक दलों में एक छोड़कर दूसरे में शाम‍िल होने का स‍िलस‍िला जारी है. इस कड़ी में कांग्रेस नेता म‍िल‍िंद देवड़ा (Milind Deora) ने रविवार (14 जनवरी) को पार्टी छोड़ने का ऐलान कर दिया. यह इस्‍तीफा ऐसे समय में द‍िया जा रहा है जब कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने मण‍िपुर से रविवार (14 जनवरी) को अपनी 'भारत जोड़ो न्‍याय यात्रा' की शुरुआत की है. म‍िल‍िंद के इस्‍तीफे पर कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई की प्रत‍िक्र‍िया सामने आई है. 


समाचार एजेंसी एएनआई के मुताब‍िक, मिलिंद देवड़ा के कांग्रेस से इस्तीफे पर पार्टी सांसद गौरव गोगोई ने कहा, ''राहुल गांधी की यात्रा में केवल कांग्रेस ही नहीं, बल्‍क‍ि इंड‍िया गठबंधन के सहयोगी दलों के नेता भी शाम‍िल हुए हैं. मण‍िपुर के मुद्दों की बात भी कांग्रेस और इंड‍िया गठबंधन दल ही करते हैं. जहां तक इस यात्रा में म‍िल‍िंद देवड़ा के नहीं आने का सवाल है तो इससे उनको ही नुकसान है.''   


गोगोई ने कहा, ''मण‍िपुर में भारत जोड़ो न्याय यात्रा को बहुत स्‍वागत क‍िया जा रहा है. हम सभी यहां मण‍िपुर आए हैं. लोगों का खूब प्‍यार म‍िल रहा है.






कांग्रेस से 55 साल का र‍िश्‍ता क‍िया समाप्‍त


मिलिंद देवड़ा ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर लिखा, ''आज मेरी राजनीतिक यात्रा के एक अहम चैप्‍टर समाप्‍त हुआ. भारतीय राष्‍ट्रीय कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से मैंने अपना इस्‍तीफा दे दिया है. पार्टी के साथ मेरे परिवार का 55 साल पुराना रिश्ता समाप्‍त. मैं सालों से उनके अटूट समर्थन के लिए सभी नेताओं, सहकर्मियों और कार्यकर्ताओं का आभारी हूं." 


एकनाथ श‍िंदे की पार्टी में शाम‍िल हुए म‍िल‍िंंद देवड़ा  


राजनीत‍िक गल‍ियारों में इस बात को लेकर चर्चा जोर शोर से थी क‍ि म‍िल‍िंद देवड़ा महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्‍व वाली श‍िवसेना पार्टी को ज्‍वाइन कर सकते हैं. रव‍िवार दोपहर होते-होते वो अब एकनाथ श‍िंंदे की पार्टी में शाम‍िल हो गए हैं. 


यह भी पढ़ें: राहुल गांधी से 'दोस्ती' निभाने मणिपुर पहुंचे BSP के न‍िलंबित सांसद दानिश अली, बोले- 'मेरे पास थे दो विकल्प'