Congress MLAs Joins BJP: लोकसभा चुनाव से पहले राजनीतिक दलों में अदला बदली का दौर जारी है और कांग्रेस को झटके पर झटके लग रहे हैं. महाराष्ट्र के बाद अब अरुणाचल प्रदेश में भी कांग्रेस को झटका लगा है. कांग्रेस विधायक निनॉन्ग एरिंग और वांगलिन लोवांगडोंग पार्टी छोड़ बीजेपी में शामिल हो गए. इसके अलावा नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) के मुत्चू मिथि और गोकर बसर भी बीजेपी में शामिल हुए. 


अरुणाचल प्रदेश के सीएम पेमा खांडू ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर जानकारी शेयर करते हुए कहा, "माननीय कांग्रेस विधायकों - निनॉन्ग एरिंग और वांगलिन लोवांगडोंग और 2 एनपीपी विधायकों मुच्चू मिथि और गोकर बसर का भाजपा में गर्मजोशी से स्वागत किया गया." इन चार विधायकों के बीजेपी में आने के बाद अब पार्टी के पास सदन में 53 विधायक हो जाएंगे. इसके अलावा 3 विधायक बाहर से समर्थन दे रहे हैं. 






'अरुणाचल प्रदेश में मजबूत होगा आधार'


उन्होंने आगे कहा, "उनका पार्टी में शामिल होना माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा समर्थित सुशासन के सिद्धांतों में उनके विश्वास का प्रमाण है. माननीय प्रधानमंत्री के परिवर्तनकारी नेतृत्व, जो 'सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास, सबका प्रयास' के आदर्श वाक्य पर केंद्रित है, जिसने देश भर में सकारात्मक बदलाव लाया है.उनके पार्टी में शामिल होने से उनके संबंधित निर्वाचन क्षेत्रों और अरुणाचल प्रदेश में हमारा आधार और मजबूत होगा."


सीएम खांडू ने कहा, "इस मौके पर माननीय प्रदेश और हमारे राज्य के लोकसभा चुनाव प्रभारी और असम के मंत्री अशोक सिंघल उपस्थित थे. हम साथ मिलकर समावेशी विकास और जन-केंद्रित कल्याण के सिद्धांतों के प्रति अपनी प्रतिबद्धता जारी रखने के लिए तत्पर हैं."


ये भी पढ़ें: Maharashtra Politics: अशोक चव्हाण ने कांग्रेस दिया एक और बड़ा झटका, नांदेड़ के 55 नेताओं ने जॉइन की BJP