Congress Meeting: कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी आज संसद के आगामी शीतकालीन सत्र में सरकार को घेरने के लिए लोकसभा और राज्यसभा में पार्टी के वरिष्ठ सांसदों के साथ बैठक करेंगी. संसद में किन मुद्दों को उठाना है और मोदी सरकार को घेरने की रणनीति पर चर्चा होगी. 


सूत्रों के मुताबिक किसानों के मुद्दे और महंगाई समेत करीब 15-16 मुद्दे हैं जो कांग्रेस संसद के शीत कालीन सत्र में उठाएंगी. कुछ दिन पहले कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ पार्टी नेताओं की हुई वर्चुअल मीटिंग में भी तय हुआ था कि संसद में इस बार महंगाई, पेगासस, बेरोजगारी, चीन का मुद्दा और कॉविड जैसे मामलों पर मोदी सरकार को घेरने की कोशिश होगी. जानकारी के मुताबिक, बैठक शाम 4 बजे होगी.


ज्यादा से ज्यादा मुद्दों को सत्र में उठाने पर हो सकती है बातचीत 


इस बैठक में कांग्रेस के बड़े नेता शामिल होंगे. माना जा रहा है कि सोनिया गांधी नेताओं को निर्देश देंगी कि कैसे ज्यादा से ज्यादा मुद्दों को सत्र के दौरान उठाया जाए और सरकार को जवाब देने के लिए मजबूर किया जाए.


29 नवंबर शुरू हो रहे संसद के शीतकालीन सत्र को लेकर कांग्रेस सरकार के खिलाफ काफी मुखर दिखाई दे रही है. कृषि कानूनों की वापसी के ऐलान के बाद विपक्षी पार्टियां केंद्र सरकार पर पूरी तरह हमलावर हैं. ऐसे में माना जा रहा है कि शीतकालीन सत्र काफी हंगामेदार रह सकता है.


सत्र की शुरुआत से पहले सर्वदलीय बैठक बुलाई गई


सत्र की शुरुआत से पहले 28 नवंबर को एक सर्वदलीय बैठक बुलाई गई है. इसके अलावा राज्यसभा अध्यक्ष और उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने 28 नवंबर को पार्टी के नेताओं की मीटिंग बुलाई है. इस बैठक में सदन को सुचारू रूप से चलाने और कामकाज को लेकर चर्चा की जाएगी. वहीं सत्र में ज्यादा से ज्यादा बिल पास करवाए जाएं और अधिक से अधिक काम हो इसके लिए सरकार भी कमर कस चुकी है.


यह भी पढ़ें.


Pakistan PM on Economy : प्रधानमंत्री इमरान खान ने माना पाकिस्तान हुआ कंगाल, बोले- देश चलाने के लिए नहीं बचे पैसे


PM Garib Kalyan Anna Yojana: पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना की मियाद बढ़ी, अगले साल मार्च तक मिलता रहेगा मुफ्त राशन