Udit Raj Accused UP Officers: यूपी के रामपुर में अंबेडकर के बोर्ड को लगाने को लेकर विवाद हुआ जिसमें एक दलित छात्र की मौत हो गई और दो लोग घायल हो गए. इसको लेकर आरोप प्रत्यारोप का दौर भी शुरू हो गया है. कांग्रेस नेता उदित राज ने उत्तर प्रदेश के अधिकारियों पर दबंगों के साथ मिलकर एक दलित छात्र की हत्या का आरोप लगाया है.


मामले पर उदित राज ने कांग्रेस ऑफिस में पत्रकारों से बात करते हुए कहा, “उत्तर प्रदेश के रामपुर में थाना पिलख के अंतर्गत आने वाले बड़ागांव में करीब पांच बजे एसडीएम तहसीलदार दबंगों की फौज लेकर वहां पहुंचे और 10 साल के दलित छात्र सोमेस को गोलियों से भून दिया और दो लोगों को घायल कर दिया. उनकी गलती सिर्फ इतनी थी कि वहां पर एक गड्ढा था उसको पाटकर डॉ. अंबेडकर का बोर्ड लगाने चाहते थे.”


उन्होंने आगे कहा, “तो मर्डर करने का क्या मतलब होता है. ताकि इन लोगों का मनोबल खत्म हो जाए और जगहों पर प्रयास न हो कि डॉ. अंबेडकर, गौतम बुद्ध या नेहरू जी की जो भी इनकी विचारधार के खिलाफ हैं उनका कोई फोटो लगाए. इस तरह का जुल्म अब देश में चल रहा है.”






‘बीजेपी का रामराज्य है मनुराज्य’


उन्होंने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा, “बीजेपी का रामराज्य खासतौर पर दलित, पिछड़े, महिला और आदिवासी के लिए असल में मनुराज है. जब ये कहते हैं कि रामराज्य तो हम लोग जो पढ़े लिखे लोग हैं उनको समझ में आता है ये मनुराज है जो 2014 से लागू किया है. इनके पास में विकास के कोई और साधन नहीं है. न नौकरियां है और न शिक्षा है. हजारों विश्वविद्यालय ऐसे हैं जिनमें एससी, एसटी और ओबीसी के बच्चे पढ़ ही नहीं सकते. ये आरएसएस का जो संकल्प है वो पूरा हो रहा है.”


क्या है रामपुर वाला मामला?


यूपा के रामपुर में बाबा साहब आंबेडकर की प्रतिमा लगाने को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया था जिसमें एक दलित छात्र की मौत हो गई और दो लो घायल हुए. मृतक के परिजनों का आरोप है कि इस छात्र की मौत पुलिस की गोली लगने से हुई.


ये भी पढ़ें: Akhilesh Yadav CBI Notice: सीबीआई ने अखिलेश यादव को भेजा समन, कल बुलाया, जानें- पूरा मामला