Rahul Slams Modi Govt: देश में बढ़ती महंगाई को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा, "दिवाली है लेकिन महंगाई चरम पर है. व्यंग्य की बात नहीं है पर काश मोदी सरकार के पास जनता के लिए एक संवेदनशील दिल होता." दरअसल देश में लगातार बढ़ रही डीजल, पेट्रोल और अन्य वस्तुओं की कीमतों को लेकर मोदी सरकार विपक्ष के निशाने पर है. इसी क्रम में राहुल गांधी भी सरकार पर हमलावर हैं.


 


पूर्व में भी महंगाई को लेकर राहुल रहे हैं सरकार पर हमलावर


पूर्व में राहुल ने किसानों की समस्याएं, महंगाई और सीमा से जुड़े मुद्दों को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा था. उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार नाकाम थी, नाकाम है. ट्वीट कर राहुल ने लिखा था, ‘‘किसान परेशान है, महंगाई पहुंची आसमान है, सीमाओं पर घमासान है, भारत तो तब भी महान है, पर केंद्र सरकार नाकाम थी, नाकाम है.’’ राहुल ने अपने ट्वीट में महंगाई का भी जिक्र करते हुए कहा था कि देश में महंगाई चरम पर है. पेट्रोल और डीजल के दाम लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं.


पहली बार देश में पेट्रोल 100 रुपये प्रति लीटर के पार बिक रहा है. इसके अलावा त्योहार का सीजन के आगमन के साथ ही किराना सामानों की कीमतों में इजाफा होने लगा है. रिपोर्ट की मानें तो राजमर्रा के जीवन में इस्तेमाल किए जाने वाले शक्कर, तेल, प्याज और आलू समेत लगभग सभी सामग्रियों की कीमतों में पांच से 10 रुपये तक वृद्धि हुई है. बता दें कि 2022 में होने जा रहे पांच राज्यों के विधान सभा चुनावों में विपक्ष मोदी सरकार पर महंगाई को लेकर घेरने की तैयारी में है.




यह भी पढ़े-


Madhya Pradesh News: MP के मंत्री बोले- जनता की आमदनी बढ़ी है तो उन्हें थोड़ी महंगाई भी स्वीकार करनी चाहिए


UP Politics: धर्मेंद्र प्रधान ने माना कि चुनाव में महंगाई और पेट्रोल की बढ़ी कीमत है मुद्दा, साथ ही कह दी ये बात