Rahul Gandhi Wayanad Road Show: सदस्यता रद्द होने के बाद कांग्रेस नेता सांसद राहुल गांधी मंगलवार (11 अप्रैल) को वायनाड पहुंचे. पूर्व सांसद ने वायनाड में रोड शो किया. इस दौरान उनकी बहन और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा भी मौजूद रहीं. रोड शो के बाद एक जनसभा को संबोधित करते हुए प्रियंका गांधी ने केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि पूरी सरकार एक व्यक्ति (अडानी) को बचाने में लगी है. सरकार विरोध की आवाज को दबाना चाहती है.


कांग्रेस महासचिव ने कहा कि मैं 2019 में पहली बार वायनाड आई थी जहां मैंने आप लोगों को अपने भाई के बारे में कई बातें बताईं थी. जो आप लोगों को पता होनी चाहिए. राहुल सच बोलने से नहीं डरते हैं. राहुल गांधी को एक ऐसा सवाल पूछने के लिए अयोग्य ठहराया गया था जिसका वे (बीजेपी) जवाब नहीं दे सके. 


प्रियंका गांधी का पीएम मोदी पर निशाना


उन्होंने कहा कि पूरी सरकार गौतम अडानी का बचाव करने की कोशिश कर रही है. पीएम अडानी का बचाव कर रहे हैं. पीएम हर दिन अपने ड्रेसिंग स्टाइल में बदलाव कर रहे हैं, लेकिन आम लोगों की जीवनशैली में कोई बदलाव नहीं आया है. वे नौकरी के लिए संघर्ष कर रहे हैं. 


प्रियंका गांधी ने कहा कि गुजरात की एक अदालत ने एक निर्णय पारित किया जिसके बाद सरकार ने उन्हें (राहुल गांधी) संसद से अयोग्य घोषित कर दिया. सवाल पूछना, जवाबदेही की मांग करना, मुद्दे उठाना सांसद का काम है. मुझे ये बात अजीब लगती है कि पूरी सरकार यहां तक कि प्रधानमंत्री मोदी भी इसे अनुचित मानते हैं और एक आदमी पर बेरहमी से हमला करते हैं क्योंकि उसने एक ऐसा सवाल पूछा है जिसका वे जवाब नहीं दे सकें. 


राहुल गांधी को सुनाई गई थी सजा


गौरतलब है कि सूरत की एक अदालत ने मोदी सरनेम संबंधी टिप्पणी को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ 2019 में दर्ज आपराधिक मानहानि के एक मामले में उन्हें पिछले महीने दोषी ठहराया था और दो साल के कारावास की सजा सुनाई थी. जिसके बाद उनको लोकसभा की सदस्यता के लिए अयोग्य ठहरा दिया गया था.


ये भी पढ़ें- 


Amit Shah Assam Visit: अमित शाह का राहुल गांधी पर वार, '...इसी तरह रहा तो पूरे देश से कांग्रेस का सूपड़ा साफ हो जाएगा'