नई दिल्ली. पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव का बिगुल बजने के बाद सभी राजनीतिक दल जोर-शोर से प्रचार में जुटे हैं. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी इसी सिलसिले में असम के दौरे पर हैं. प्रियंका गांधी असम के कई इलाकों में पार्टी के लिए प्रचार कर रही हैं. असम में रैलियां कर प्रियंका लगातार केंद्र सरकार पर हमला बोल रही हैं. असम के तेजपुर में भी उन्होंने एक रैली की. मंगलवार को हुई रैली के लिए प्रियंका यहां पहुंची थीं. हालांकि, रैली में शामिल होने के लिए प्रियंका थोड़ा लेट हो गई थीं. रैली के मंच पर पहुंचने के लिए उन्होंने दौड़ भी लगाई. दौड़ लगाती प्रियंका का वीडियो वायरल हो रहा है.


लाल साड़ी पहने प्रियंका मंच की तरफ दौड़ती दिख रही हैं. प्रियंका के पीछे चल रहे सुरक्षा गार्ड भी उनके साथ दौड़ते दिख रहे हैं. वहां मौजूद भीड़ प्रियंका के लिए नारे लगाते दिखाई दे रहे हैं. दौड़ लगाकर प्रियंका रैली के मंच पर पहुंची और सरकार को जमकर खरी खोटी भी सुनाई.





प्रियंका ने की 'पांच गारंटी' अभियान की शुरुआत
प्रियंका गांधी ने मंगलवार को कहा कि विधानसभा चुनाव के बाद यदि उनकी पार्टी असम में सत्ता में आती है, तो संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) को ‘‘अमान्य करने के लिए’’ राज्य में एक नया कानून लाया जाएगा. प्रियंका ने तेजपुर में एक जनसभा के दौरान ‘पांच गारंटी’ अभियान की शुरूआत की. उन्होंने कहा, ‘‘अगर उनकी पार्टी को जनता ने राज्य में सरकार बनाने का मौका दिया, तो पूरे राज्य में ‘गृहिणी सम्मान’ के रूप में गृहिणियों को हर महीने 2,000 रुपये दिये जाएंगे और सभी परिवारों को 200 यूनिट बिजली मुफ्त दी जाएगी.’’


पांच लाख सरकारी नौकरी का वादा
कांग्रेस महासचिव ने यह वादा भी किया कि उनकी पार्टी के सत्ता में आने पर चाय बागान मजदूरों की न्यूनतम दिहाड़ी मौजूदा 167 रुपये से बढ़ा कर 365 रुपये कर दी जाएगी और अगले पांच वर्षों में युवाओं को करीब पांच लाख सरकारी नौकरियां दी जाएंगी.


उन्होंने कहा, ‘‘असम के लोगों को बीजेपी ने 25 लाख नौकरियां देने का पांच साल पहले वादा किया था, लेकिन उन्हें धोखा दिया और इसके बजाय यहां के लोगों पर सीएए थोप दिया. हमारी पार्टी खोखले वादे नहीं कर रही है, बल्कि पांच गारंटी दे रही है. यह चुनाव विश्वास को लेकर है, यह राज्य की अस्मिता बचाने की लड़ाई है.’’


ये भी पढ़ें:


Gujarat Elections Result: सभी 31 जिला पंचायत सीटों पर बीजेपी का कब्जा, कांग्रेस की बुरी हार



आपातकाल पर राहुल गांधी बोले- हां वो गलती थी, आज किया जा रहा है संस्थागत ढांचे पर कब्जा