P Chidambaram Calcutta High Court: कांग्रेस नेता और सीनियर एडवोकेट पी चिदंबरम को कलकत्ता हाईकोर्ट के बाहर कुछ वकीलों के विरोध का सामना करना पड़ा. चिदंबरम यहां एक मामले की सुनवाई में बतौर वकील पहुंचे थे. जिससे नाराज होकर कांग्रेस का समर्थन करने वाले कुछ वकील नाराज हो गए और उन्होंने चिदंबरम के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. 


चिदंबरम के खिलाफ विरोध क्यों?
दरअसल कांग्रेस के सीनियर लीडर चिदंबरम केवेंटर कंपनी की तरफ से कलकत्ता हाईकोर्ट में पेश हुए थे. इस कंपनी के शेयर खरीद में गड़बड़ी को लेकर पश्चिम बंगाल कांग्रेस लगातार सवाल उठा रही थी. इसीलिए चिदंबरम को अब विरोध का सामना करना पड़ रहा है. प्रदर्शनकारी वकीलों ने दावा किया कि चिदंबरम कांग्रेस पार्टी की भावनाओं के साथ खेल रहे हैं. उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि उनका कंपनी की ओर से अदालत में पेश होना उचित नहीं है, जब पश्चिम बंगाल कांग्रेस प्रमुख अधीर चौधरी ने राज्य की तृणमूल कांग्रेस सरकार द्वारा मेट्रो डेयरी के शेयरों की बिक्री निजी कंपनी को करने को अदालत में चुनौती दी है.


विरोध प्रदर्शन में शामिल एक वकील कौस्तव बागची ने कहा कि पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री एक ऐसी संस्था की ओर से पेश हो रहे हैं, जिसके द्वारा शेयरों की खरीद पर पश्चिम बंगाल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष द्वारा आपत्ति की जा रही है. बागची ने कहा, ‘‘चिदंबरम सीडब्ल्यूसी (कांग्रेस कार्य समिति) के एक सदस्य हैं और एक बहुत ही महत्वपूर्ण नेता हैं.’’ उन्होंने कहा कि हमने ‘‘कांग्रेस के एक कार्यकर्ता के रूप में’’ विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व किया, न कि एक वकील के रूप में और कहा कि पार्टी कार्यकर्ता पश्चिम बंगाल में कांग्रेस के हितों के खिलाफ काम करने वाले किसी भी नेता के साथ ऐसा ही व्यवहार करेंगे.


क्या बोले अधीर रंजन चौधरी?
इस पर कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि विरोध कुछ कांग्रेस समर्थकों की ‘‘स्वाभाविक’’प्रतिक्रिया थी. चौधरी ने बरहामपुर से कहा, ‘‘मैंने सुना है कि कलकत्ता उच्च न्यायालय में मौजूद कुछ कांग्रेस समर्थकों ने विरोध प्रदर्शन किया. मेरा मानना ​​है कि यह उनकी स्वाभाविक प्रतिक्रिया थी.’’ पार्टी सहयोगी चिदंबरम के मामले की पैरवी किये जाने पर चौधरी ने कहा कि एक पेशेवर दुनिया में किसी को भी अपने विकल्प चुनने का अधिकार है. उन्होंने कहा, ‘‘यह एक पेशेवर दुनिया है. यह व्यक्ति पर निर्भर करता है, कोई भी उसे निर्देशित नहीं कर सकता.’’


ये भी पढ़ें - 


Lalitpur Rape Case: फरार SHO को पुलिस ने किया गिरफ्तार, रेप पीड़िता के साथ बलात्कार का आरोप


Loudspeaker Row: लाउडस्पीकर विवाद के बीच शरद पवार की मौजूदगी में हुई महा विकास अघाड़ी की बैठक, लिया गया ये फैसला