Digvijay Singh: पीएम नरेंद्र मोदी ने 28 मई को देश की नई संसद भवन का उद्घाटन किया. राष्ट्रपति से उद्घाटन कराने की मांग को लेकर तमाम विपक्षी पार्टियों ने इस कार्यक्रम का बहिष्कार किया था. इस बीच तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के राज्यसभा सांसद जवाहर सरकार और कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने नई संसद भवन को लेकर ट्वीट के जरिये मोदी सरकार पर निशाना साधा है. जवाहर ने कहा कि अफ्रीकी देश सोमालिया की पुरानी संसद से नई संसद को कॉपी किया गया है. वहीं, दिग्विजय ने इसकी डिजाइन को कॉपी कैट कहा है.


टीएमसी के सांसद का ट्वीट 
जवाहर सरकार ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से दो फोटोज शेयर की हैं. इनमें पहली फोटो सोमालिया की पुरानी संसद और दूसरी फोटो भारत की नई संसद की है. ट्वीट के कैप्शन में उन्होंने लिखा कि सोमालिया की खारिज पुरानी संसद नए भारत की प्रेरणा! गुजरात से मोदी के पालतू वास्तुकार, जो हमेशा 'प्रतिस्पर्धी बोली' के माध्यम से मोदी के मेगा अनुबंध प्राप्त करते हैं, (अहमदाबाद, वाराणसी, दिल्ली की संसद + सेंट्रल विस्टा में) सोमालिया के डिजाइन की नकल करने के लिए हमसे 230 करोड़ रुपये वसूले!






दिग्विजय का ट्वीट 
जवाहर सरकार के ट्वीट को कोट करते हुए दिग्विजय सिंह ने लिखा कि जवाहर सरकार को फुल मार्क्स. क्या आप इस पर विश्वास कर सकते हैं कि सोमालिया की रिजेक्ट की गई संसद बिल्डिंग हमारे पीएम नरेंद्र मोदी की प्रेरणा है. पीएमओ कृपया अपने कॉपी कैट आर्किटेक्ट से 230 करोड़ रुपये की वसूली करें. इस ट्वीट में दिग्विजय सिंह ने जवाहर सरकार, पीएम मोदी, पीएमओ इंडिया, बीजेपी और कांग्रेस को मेंशन किया है.






गौरतलब है कि नई संसद भवन के उद्घाटन के दौरान पीएम मोदी ने कहा था कि हर देश की विकास यात्रा में कुछ पल ऐसे आते हैं जो हमेशा के लिए अमर हो जाते हैं. कुछ तारीखें, समय के ललाट पर इतिहास का अमिट हस्तक्षर बन जाती है. 28 मई 2023 का यह दिन ऐसा ही शुभ दिन है. देश आजादी के 75 साल होने पर अमृत महोत्सव मना रहा है, इस अवसर पर देश को यह नया संसद भवन उपहार में मिला है. यह सिर्फ एक भवन नहीं है, यह 140 करोड़ भारतीयों का प्रतिबिंब है.


ये भी पढ़ें- 'अब दलितों जैसा हो गया है मुस्लिमों का हाल', अमेरिका में राहुल गांधी बोले- कानून बनाए जा रहे हैं...