राष्ट्रपति चुनाव में जीत हासिल करने के बाद जो बाइडेन अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति के तौर पर शपथ ग्रहण करेंगे. चुनाव में बाइडेन को मिली भारी जीत के बाद से अमेरिका के कई शहरों में सड़कों पर उनके समर्थक जश्न मना रहे हैं. वहीं बाइडेन को उनकी विजय पर विश्वभर के दिग्गज नेताओं के बधाई संदेश मिल रहे हैं. इसी कड़ी में कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने भी  ट्वीट कर जो बाइडेन को जीत की बधाई दी.


हर अमेरिकी को एकजुट करेंगे जो


दिग्विजय सिंह ने अपनी पोस्ट में लिखा है कि, “सभी अमेरिकी मतदाताओं को बधाई, उन्होंने जो बिडेन को देश के राष्ट्रपति के रूप में चुना है. जो हर अमेरिकी को एकजुट करेंगे और उन्हे अपने पूर्ववर्ती के विपरीत कतई नहीं विभाजित करेंगे !”



भारत को भी एक बिडेन की जरूरत


दिग्विजय सिंह ने अपनी पोस्ट में यह भी लिखा है कि, “ अब हमें भारत में एक जो बिडेन की भी आवश्यकता है !! आइए हम आशा करते हैं कि हम 2024 में एक हो जाएं. यह पार्टी से जुड़े हर भारतीय के प्रयास से होना चाहिए. भारत में विभाजनकारी ताकतों को पराजित होना पड़ेगा. हम सर्वप्रथम भारतीय हैं !! #IndiaFirst #अनेकता में एकता.”



जो बाइडेन को मिले 290 इलेक्टोरल वोट


बता दें कि 3 नवंबर से ही पूरी दुनिया की निगाह अमेरिका में हुए राष्ट्रपति चुनाव के नतीजों पर टिकी हुई थी, जिसकी तस्वीर अब जाकर साफ हो गई है. रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप को हराकर डेमोक्रेट पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडेन ने बड़ी जीत दर्ज की है. 290 इलेक्टोरल वोट मिलने के साथ ही जो बाइडेन का व्हाइट हाउस जाने का रास्ता साफ हो गया. वहीं रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप को सिर्फ 214 इलेक्टोरल वोट मिले थे जबकि बहुमत के लिए 270 का आंकड़ा होना चाहिए.


ये भी पढ़ें


US Elections: अमेरिका के नाम पहले संबोधन में बोलीं कमला हैरिस - मैं इस पद पर पहली महिला हूं, आखिरी नहीं


अमेरिका के 46 वें राष्ट्रपति होंगे जो बाइडेन, पहले संबोधन में कहा- मैं देश को तोड़ने नहीं जोड़ने वाला राष्ट्रपति बनूंगा