Uniform Civil Code: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में मंगलवार (27 जून) को अपने संबोधन में समान नागरिक संहिता (UCC) को लेकर बड़ा बयान दिया. पीएम के इस बयान के बाद नेताओं की लगातार प्रतिक्रिया सामने आ रही है. 


यूनिफॉर्म सिविल कोड पर अब कांग्रेस नेता और ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के कार्यकारी सदस्य आरिफ मसूद ने पीएम मोदी को संविधान की बात याद दिलाई. आरिफ मसूद ने कहा, "प्रधानमंत्री को याद रखना चाहिए कि उन्होंने डॉ. बीआर अंबेडकर के तैयार किए गए संविधान की शपथ ली है. देश के सभी वर्गों को संविधान पर भरोसा है और वे इसे बदलने नहीं देंगे."


तीन तलाक कानून से क्या फर्क पड़ा? 


वर्तमान में भोपाल से कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने तीन तलाक पर कहा, सरकार ने तीन तलाक का कानून बना लिया, इससे क्या फर्क पड़ गया? देश में क्या हो गया. सरकार ने जो तीन तलाक की बात की थी मुस्लिम महिलाओं के साथ आज क्या हो रहा है? महिलाओं को कौन सा आराम मिल गया?



महाकाल घोटाले का जिक्र करते तो अच्छा लगता- मसूद


उन्होंने भ्रष्टाचार के मुद्दे पर कहा कि पीएम ने अपने दो घंटे के भाषण में 2जी, 3जी और न जानें कितने घोटालों के बारे में बातें कीं. ये घोटाले जब हुए थे तो उस समय के प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने अपने मंत्री औप नेताओं को जेल पहुंचवा दिया था. प्रधानमंत्री, महाकाल घोटाला और सतपूड़ा रेमडेसिविर घोटालों के दोषियों को कब जेल पहुंचाएंगे? पीएम इस बात का जिक्र करते तो अच्छा लगता.


बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को यूनिफॉर्म सिविल कोड बड़ा बयान देते हुए मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कहा, "समान नागरिक संहिता के नाम पर लोगों को भड़काने का काम हो रहा है. देश दो कानूनों पर कैसे चल सकता है? भारत के संविधान में भी नागरिकों के समान अधिकार की बात कही गई है. सुप्रीम कोर्ट ने बार-बार कहा है कि समान नागरिक संहिता लाओ, लेकिन ये वोट बैंक के भूखे लोग हैं."


ये भी पढ़ें: Uniform Civil Code: पीएम मोदी ने छेड़ा UCC का मुद्दा, ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने बुलाई बैठक