Attack On NIA Officers In West Bengal: पश्चिम बंगाल कांग्रेस के अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने पूर्वी मेदिनीपुर जिले के भूपतिनगर में राष्ट्रीय जांच एजेंसी  (NIA) की एक टीम पर शनिवार (06 अप्रैल) सुबह हुए कथ‍ित हमले की घटना की कड़ी न‍िंदा की है. एनआईए टीम पर कथ‍ित हमला उस वक्‍त हुआ जब अधिकारी तृणमूल कांग्रेस के एक नेता के घर पर 2022 विस्फोट मामले की जांच के स‍िलस‍िले में पहुंचे थे. हाई कोर्ट के निर्देश पर एनआईए टीम भूपतिनगर विस्फोट केस की जांच में जुटी है. 


न्‍यूज एजेंसी एएनआई के मुताब‍िक, बंगाल कांग्रेस अध्‍यक्ष अधीर रंजन ने मीड‍िया से बातचीत करते हुए कहा कि गुंडे लोग सरकार की मदद से हमलावर होते हैं तो यह घोर न‍िंदनीय है. उन्‍होंने केंद्रीय जांच एजेंस‍ियों एनआईए (NIA), ईडी (ED) और सीबीआई (CBI) की जांच को लेकर कहा क‍ि वो सही कर रही हैं या गलत, ये अलग बात है. इन एजेंस‍ियों के इस्‍तेमाल ज‍िस तरह से क‍िए जा रहे हैं, वो सबको पता है. 


'जांच एजेंसी से श‍िकायत पर कोर्ट में जाएं' 


उन्‍होंने द‍िल्‍ली के सीएम अरव‍िंद केजरीवाल और झारखंड के पूर्व मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन का भी ज‍िक्र करते हुए कहा कि उनको भी जेल में बंद कर द‍िया गया है. इनकी ग‍िरफ्तारी के ख‍िलाफ कांग्रेस और 'इंड‍िया गठबंधन' के दल के नेता भी आवाज उठा रहे हैं और आंदोलन कर रहे है, लेक‍िन हम कोई भी तर्क नहीं दे सकते कि ये (एनआईए अध‍िकार‍ियों पर) हमला सही है. हमारे देश में न्यायपालिका और कानून है. यदि इनके (ED और CBI) के खिलाफ कोई शिकायत है तो कोर्ट में जाना चाहिए.


'पुल‍िस को हमलावरों के ख‍िलाफ करनी चाह‍िए कार्रवाई'  


कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने यह भी कहा कि अगर कोई भेष बदलकर ईडी, सीबीआई और एएनआई के अध‍िकार‍ियों पर हमला कर रहे हैं तो उनके ख‍िलाफ कार्रवाई होनी चाहि‍ए. उनको सूबे की पुल‍िस को ह‍िरासत में लेना चाह‍िए. बंगाल पुल‍िस को इस पर कार्रवाई करनी चाह‍िए. पश्‍च‍िम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी पर भी न‍िशाना साधते हुए कांग्रेस नेता अधीर रंजन ने कहा क‍ि उनकी शह पर सूबे में गुंडा तत्‍व इस तरह के हमले कर रहे हैं, लेक‍िन बहाना बनाकर बंगाल के गुंडों को मदद दी जा रही है. 






क्‍या था भूपत‍िनगर मामला 


गौरतलब है क‍ि पश्चिम बंगाल के पूर्वी मेदिनीपुर जिले के भूपतिनगर में साल 2022 में विस्फोट हुआ था, जिसकी जांच एनआईए को सौंपी गई. इस विस्फोट में एक मकान धराशाई हो गया था और 3 लोगों की मौत भी हुई थी. इसी मामले की जांच के ल‍िए एनआईए की टीम शनिवार को सुबह वहां गई थी ज‍िसको विरोध का सामना करना पड़ा और उन पर कथित तौर पर हमला किया गया.  


यह भी पढ़ें: CPI Manifesto: सीएए और अग्‍न‍िपथ योजना होगी खत्म, ओल्ड पेंशन स्कीम से मनरेगा तक पर सीपीआई ने घोषणापत्र में किए ये बड़े वादे