PM Modi Attacked Congress: उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस, सपा और इंडिया गठबंधन पर तीखे हमले किए है. पीएम मोदी ने एक रैली के दौरान कांग्रेस के घोषणा पत्र पर "मुस्लिम लीग की छाप" बताते हुए कहा कि आज की कांग्रेस 21वीं सदी में भारत को आगे नहीं बढ़ा सकती. पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस के घोषणा पत्र में वही सोच झलकती है, जो आजादी के वक्त मुस्लिम लीग की थी, जो बचा है उस पर वामपंथी हावी हैं.


अपने हमले तेज करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने जिस तरह का घोषणा पत्र जारी किया है उससे साबित हो गया है कि आज की कांग्रेस भारत की आकांक्षाओं से कट चुकी है. उन्होंने कहा कि आपने मेरा काम देखा है. मेरा हर पल देश के नाम है. आपका सपना मोदी का संकल्प है. हम जो भ्रष्टाचार पर प्रहार कर रहे हैं वह आपके बेहतर भविष्य के लिए है. पीएम ने कहा कि भ्रष्टाचार गरीब के सपनों को तोड़ते हैं, आपको लूटते हैं. पीएम ने कहा, "आपके बेटे-बेटियों को बचाने के लिए मैं कितनी गालियां खा रहा हूं."





'इंडी एलायंस के लोग दे रहे शक्ति को चुनौती'


यहां एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राहुल गांधी के शक्ति के खिलाफ दिए गए भाषण पर सवाल खड़ा किया. मोदी ने कहा कि हम वो देश है जो कभी भी शक्ति की उपासना को नकारते नहीं, लेकिन देश का दुर्भाग्य है कि इंडी एलाइंस के लोग इसे खुलेआम चुनौती दे रहे हैं. उनकी लड़ाई शक्ति के खिलाफ है. क्या कोई शक्ति को खत्म कर सकता है? जिन लोगों ने शक्ति को नष्ट करने का प्रयास किया है, उनका क्या हश्र हुआ है, वह पुराणों और इतिहास के पन्नों में दर्ज है.


'2014 में घोर निराशा में था देश'


पीएम मोदी ने कहा कि 2014 के वो दिन याद कीजिए जब देश घोर निराशा और संकट के दौर से गुजर रहा था. तब मैंने आपको गारंटी दी थी कि देश झुकने नहीं दूंगा, देश को रुकने नहीं दूंगा. मैंने संकल्प लिया था कि आपके आशीर्वाद से हर सिटी को बदलूंगा. हर परस्थिति को बदलूंगा, निराशा को आशा में बदलूंगा, आशा को विश्वास में बदलूंगा. आपने अपने आशार्वीद में कमी नहीं रखी और मोदी ने अपनी मेहनत में कोई कमी नहीं छोड़ी. मोदी ने कहा कि दुनिया में भारत का डंका उनकी वजह से नहीं बल्कि 140 करोड़ देशवासियों की वोट की ताकत से बज रहा है.


'इंडी एलाइंस केवल कमीशन के चक्कर में'


पीएम मोदी ने कहा कि गरीब कल्याण बीजेपी के लिए केवल चुनावी घोषणा नहीं बल्कि हमारा मिशन रहा है. कांग्रेस जो कई दशकों में नहीं कर पाई वह बीजेपी ने दो दशकों में कर दिखाया. कांग्रेज जितने साल सत्ता में रही उसमे कमीशन खाने को प्राथमिकता दी. इंडी एलाइंस केवल कमीशन के लिए है और एनडीए, मोदी सरकार मिशन के लिए है.


'मां-बाप को चिंता रहती थी कि दामाद तीन तलाक ना बोल दे'


सहारनपुर जहां पीएम नरेंद्र मोदी ने संबोधन किया वहां बड़ी संख्या में मुस्लिम आबादी है. इसलिए अपनी सरकार के तीन तलाक खत्म करने के फैसले का जिक्र भी पीएम मोदी ने किया. उन्होंने कहा कि मुस्लिम बेटी किसी की बहन है, किसी की बेटी है. अच्छी शादी करने के बाद भी मां-बाप को चिंता रहती थी कि दामाद नाराज होकर तीन तलाक ना बोल दे. मोदी ने कहा कि तीन तलाक की कुप्रथा से केवल मुस्लिम बेटियों का ही भविष्य सुरक्षित नहीं हुआ, बल्कि पूरा परिवार बचा लिया. इसके लिए मुस्लिम बेटियां सदियों तक मोदी को आशीर्वाद देती रहेंगी.


ये भी पढ़ें:CJI DY Chandrachud: 'संविधान के लिए होना चाहिए वफादार', लोकसभा चुनाव से पहले बोले सीजेआई डीवाई चंद्रचूड़