Lok Sabha Elections 2024: यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष अजय राय के राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा को लेकर किए गए दावे के बाद देश में लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी हलचल तेज हो गई है. इस मामले पर अब कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम (Acharya Pramod) की प्रतिक्रिया सामने आई है. उन्होंने प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) को पीएम उम्मीदवार बनाने की मांग की.


उन्होंने शनिवार (19 अगस्त) को कहा कि राहुल गांधी और प्रियंका गांधी कहां से चुनाव लडेंगे, इसका फैसला तो वो खुद करेंगे. जहां तक प्रियंका गांधी वाड्रा के वाराणसी से पीएम मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ने का सवाल है तो उससे ज्यादा अच्छा होगा कि प्रियंका गांधी को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित कर दिया जाए. फिर पूरे देश में मोदी बनाम प्रियंका गांधी होगा.  


"प्रियंका गांधी बेहद लोकप्रिय चेहरा"


आचार्य प्रमोद ने आगे कहा कि प्रियंका गांधी बेहद लोकप्रिय चेहरा हैं और हमें पीएम मोदी के खिलाफ एक मजबूत उम्मीदवार की जरूरत है. अब रहा सवाल ये कि अगर प्रियंका गांधी वाराणसी से चुनाव लड़ती हैं तो क्या हम लोग उनकी मदद करेंगे? मुझे नहीं लगता कि प्रियंका गांधी को चुनाव जिताने के लिए हमारी मदद की जरूरत पड़ेगी. 


अजय राय ने क्या कहा था?


इससे पहले अजय राय ने शुक्रवार (18 अगस्त) को कहा था कि राहुल गांधी अगले लोकसभा चुनाव में अमेठी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे. उन्होंने साथ ही ये भी कहा था कि प्रियंका गांधी की इच्छा जहां से चुनाव लड़ने की होगी वे वहीं से लड़ेंगी. वे चाहें तो वाराणसी से चुनाव लड़ सकती हैं. 


पिछले चुनाव में अमेठी में हारे थे राहुल गांधी


बता दें कि, राहुल गांधी को बीजेपी की स्मृति ईरानी ने 2019 के लोकसभा चुनाव में अमेठी में लगभग 55,000 वोटों के अंतर से हराया था. अमेठी लोकसभा क्षेत्र लंबे समय से गांधी परिवार का गढ़ था, जहां से राहुल गांधी 2004 से चुनाव लड़ रहे हैं. इससे पहले सोनिया गांधी, राजीव गांधी, संजय गांधी भी इस सीट से सांसद रहे थे.


ये भी पढ़ें- 


UDAN Scheme: 'साबित हुआ कि उड़ान स्कीम सिर्फ जुमला', CAG की रिपोर्ट का जिक्र कर मल्लिकार्जुन खरगे का केंद्र पर निशाना