कांग्रेस पार्टी की अंदरूनी रार खत्म होने का नाम नहीं ले रही है. हाल ही में पंजाब में किए बदलाव के बाद अब पड़ोसी राज्य हरियाणा में भी कांग्रेस की मुश्किलें दिख रही हैं. एबीपी न्यूज़ को सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, हरियाणा प्रदेश अध्यक्ष कुमारी शैलजा ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से अपने इस्तीफे की पेशकश की है. सूत्रों का यह भी कहना है कि कुमारी शैलजा ने शनिवार को खुद सोनिया गांधी ने मुलाकात कर इस्तीफा ऑफर किया है.


सूत्रों के मुताबिक, कुमारी शैलजा के खिलाफ पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा के समर्थक विधायकों ने मोर्चा खोला हुआ है. बता दें कि हुड्डा कांग्रेस के खिलाफ असंतोष जाहिर करने वाले जी-23 नेताओं में भी शामिल रहे हैं. सूत्रों का यह भी कहना है कि हुड्डा हरियाणा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष की जिम्मेदारी अपने खेमे के किसी व्यक्ति को देना चाहते हैं.


हालांकि इस्तीफे की खबरों पर कांग्रेस की ओर से आधिकारिक तौर पर कुछ भी नहीं कहा गया है. लेकिन सूत्रों के मुताबिक, पंजाब के बाद हरियाणा में कलह की इस आहट से कांग्रेस आलाकमान ने निपटने की तैयारी शुरू कर दी है. दरअसल, शैलजा दलित मुदाय से आती हैं और प्रदेश में पार्टी का बड़ा महिला चेहरा हैं. ऐसे में पार्टी उन्हें हटाकर दलित और महिला विरोधी होने आरोप खुद पर नहीं लगवाना चाहेगी. वहीं पार्टी पहले से 'नाराज' चल रहे हुड्डा को और नाराज नहीं करना चाहेगी. ऐसे में बड़ा सवाल है कि आखिर कांग्रेस आलाकमान शैलजा को लेकर क्या फैसला लेगा?


ये भी पढ़ें- Sri Lanka ने किया खुद को डिफॉल्टर घोषित, नहीं कर पाएगा कई देशों के कर्ज का भुगतान


झारखंड: देश की सबसे ऊंची त्रिकुट पहाड़ी पर आखिर कब तक आसमान और जमीन के बीच लटकती रहीं कितनी जानें