Sonia Gandhi News: एक आरटीआई (RTI) से खुलासा हुआ है कि कांग्रेस (Congress) के नेताओं पर तीन सरकारी आवास का 18 लाख किराया बकाया है, इसमें कांग्रेस की अध्यक्षा सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) का सरकारी बांग्ला भी शामिल है. बीजेपी (BJP) ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए और कांग्रेस नेताओं को शर्मिंदा करने के लिए किराया चुकाने के लिए चंदा इकट्ठा करने का अभियान चलाया है. ये अभियान बीजेपी नेता तेजिंदर सिंह बग्गा (Tajinder Pal Singh Bagga) ने शुरू किया है.


किस आवास पर कितना बकाया?


RTI गुजरात के सुजित पटेल ने लगाई थी और केंद्रिय शहरी विकास मंत्रालय से पूछा था कि कांग्रेस के नेताओ पर सरकारी आवास का कितना किराया बकाया है? RTI से खुलासा हुआ कि 26 अकबर रोड का 12 लाख से ज़्यादा, जबकि सोनिया गांधी के सरकारी आवास 10 जनपथ का चार हज़ार और दिल्ली के चाणक्यपूरी के अजय आवास का पांच लाख से ज़्यादा किराया बकाया है.


चंदा इक्ट्ठा करके सोनिया को भेजेंगे- बीजेपी


अब बीजेपी ने कांग्रेस नेताओ को शर्मिंदा करने के लिए चंदा इकट्ठा कर किराया चुकाने का अभियान चलाया हैं. बीजेपी नेता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा ने कहा है कि जब किराए के बराबर चंदा इकट्ठा हो जाएगा तो ये किराया सोनिया गांधी को भेजा जाएगा. इस अभियान की शुरुआत तेजेंद्र बग्गा ने आज सोशल मीडिया पर कैम्पेन लॉन्च कर की है.




यह भी पढ़ें-


Lakhimpur Kheri Case: जेल से रिहा होगा गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा का बेटा Ashish Mishra, हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच ने दी जमानत


Watch: पूर्व रेसलर द ग्रेट खली बीजेपी में हुए शामिल, कहा- मोदी के रूप में देश को सही प्रधानमंत्री मिला