CEC Meeting News: देश भर में दूसरे चरण का मतदान संपन्न होने के बाद आखिरकार कांग्रेस की चुनाव समिति की एक और बैठक शनिवार (27 अप्रैल) की रात हुई है. इसमें कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे सहित अन्य बड़े नेता शामिल रहे. खबर है कि इसमें उत्तर प्रदेश की अमेठी और रायबरेली सीटों पर उम्मीदवारों का फैसला नहीं हो सका है.


सूत्रों के मुताबिक शनिवार रात कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में अमेठी और रायबरेली की सीटों पर उम्मीदवार के नाम पर मंथन हुआ, लेकिन कैंडिडेट्स पर मुहर नहीं लग सकी है. बैठक में अमेठी से राहुल गांधी और रायबरेली से प्रियंका गांधी के चुनाव लड़ने का अनुरोध सीईसी सदस्यों ने किया. हालांकि, फैसला कांग्रेस अध्यक्ष पर छोड़ा गया है.


कब होगा अमेठी-रायबरेली सीट पर कैंडिडेट का ऐलान?


सूत्रों के मुताबिक यूपी की अमेठी और रायबरेली लोकसभा सीट पर एक दो दिनों में एलान संभव है, लेकिन राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के चुनाव लड़ने पर सस्पेंस बरकरार है. कांग्रेस सीईसी की बैठक में पंजाब की पांच सीटों पर भी चर्चा हुई, लेकिन कोई फैसला नहीं हुआ.


उम्मीदवारों के नामों पर मंथन हुआ तेज


कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक को लेकर सबकी नजरें अमेठी और रायबरेली की सीट पर थीं. हालांकि, इन पर कोई फैसला नहीं होने से अभी भी संशय की स्थिति बरकरार है. माना जा रहा है कि राहुल गांधी एक बार फिर अमेठी से लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं.


वहीं, सोनिया गांधी के राज्यसभा जाने से खाली हुई रायबरेली सीट पर प्रियंका गांधी के चुनाव लड़ने की अटकलें हैं. इस बीच अमेठी में कई जगह प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा के नाम के भी पोस्टर भी सामने आए हैं.


सीईसी की बैठक से पहले एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मल्लिकार्जुन खरगे से भी इस बारे में सवाल पूछा गया था. तब उन्होंने कहा था कि जब उम्मीदवार तय हो जाएगा तो ऐलान कर दिया जाएगा. इसमें अभी कुछ समय लगेगा.


अमेठी को लेकर राहुल गांधी पर हमलावर है बीजेपी


अमेठी से राहुल गांधी की उम्मीदवारी को लेकर बीजेपी लगातार कांग्रेस पर हमलावर रही है. 2019 के लोकसभा चुनाव में अमेठी से राहुल गांधी को शिकस्त देने वाली केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी पर हार के डर से अमेठी से चुनाव नहीं लड़ने का आरोप लगाया है. हालांकि स्थानीय कांग्रेस नेता लगातार यहां से राहुल गांधी को उम्मीदवार बनाने की मांग कर रहे हैं.


ये भी पढ़ें:Lok Sabha Election 2024: 'नहीं लड़ूंगा चुनाव अगर...', सज्जाद लोन ने इंडिया अलायंस को दिया क्या ऑफर?