Congress Fourth Candidates List: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए कांग्रेस ने उम्मीदवारों के चौथी सूची जारी कर दी है. यूपी, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, महाराष्ट्र और तमिलनाडु के लिए घोषित 46 उम्मीदवारों में चार नेताओं के बेटों को टिकट दिया गया है.


 इनमें उत्तर प्रदेश के बाराबंकी से पीएल पुनिया के बेटे तनुज पुनिया को टिकट मिला है. जबकि हरिद्वार से हरीश रावत के बेटे विजेंद्र रावत को उम्मीदवार बनाया गया है. दक्षिण भारतीय राज्य तमिलनाडु के भी शिवगंगा से पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम उम्मीदवार बने हैं. इसी तरह से मध्य प्रदेश की भोपाल लोकसभा सीट से कांग्रेस ने अरुण श्रीवास्तव को टिकट दिया है. वह मध्य प्रदेश की पहली महिला जिला पंचायत अध्यक्ष विमला श्रीवास्वत के बेटे हैं. पुराने कांग्रेसी हैं और ग्रामीण क्षेत्र में ज्यादा सक्रिय हैं. 


पीएम के खिलाफ अजय राय मैदान में


आगामी लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने शनिवार (23 मार्च) की रात उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट जारी कर दी है. कांग्रेस ने अपनी चौथी सूची में उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश समेत कई अन्य राज्य शामिल हैं. लिस्ट के अनुसार, पीएम मोदी के खिलाफ वाराणसी सीट पर यूपी कांग्रेस चीफ अजय राय चुनाव लड़ेंगे.


 इसी तरह से मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को भी लोकसभा चुनाव के मैदान में उतारा गया है. वह सूबे की राजगढ़ सीट से ताल ठोकेंगे. वहीं, यूपी के अमरोहा से दानिश अली को टिकट दिया गया है जो हाल ही में बसपा से निष्कासित होने के बाद कांग्रेस का हाथ थामे थे. सहरानपुर से इमरान मसूद को टिकट दिया है.


बता दें कि लोकसभा चुनाव कुल सात चरणों में होने हैं. 19 अप्रैल को पहले चरण का मतदान होना है, जबकि एक जून को सातवें एवं आखिरी फेज की वोटिंग होगी. चार जून को नतीजों का ऐलान होगा. BJP के नेतृत्व वाले NDA ने 400 सीटें जीतने का लक्ष्य निर्धारित किया है जबकि विपक्षी दलों का इंडिया गठबंधन केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए ताल ठोक रहा है.


 ये भी पढ़ें :Congress Candidates List: कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट की जारी, दिग्विजय सिंह, अजय राय समेत इन नेताओं को टिकट