Congress Candidate List: कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी की है. पार्टी ने ओडिशा की तीन और पश्चिम बंगाल की एक सीट के लिए उम्मदवारों के नाम का ऐलान किया है. 

पार्टी ने एक्स पर पोस्ट कर लिखा, "कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की अध्यक्षता में आयोजित केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में लोकसभा चुनाव, 2024 के लिए ओडिशा और पश्चिम बंगाल के कांग्रेस उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की गई."

जानें किसे कहां से मिला टिकट

राज्य लोकसभा सीट उम्मीदवार
ओडिशा संभलपुर दुलाल चंद्र प्रधान
ओडिशा क्योंझर  बिनोद बिहारी नायक
ओडिशा अस्का  दबकांत शर्मा
पश्चिम बंगाल कांथी  उर्बशी भट्टाचार्य

पार्टी ने ओडिशा की संभलपुर सीट से दुलाल चंद्र प्रधान को, क्योंझर सीट से बिनोद बिहारी नायक, अस्का सीट से दबकांत शर्मा को चुनावी मैदान में उतारा है. ओडिशा के क्योंझर सीट से पार्टी ने मोहन हेमब्राम की जगह बिनोद बिहारी नायक को टिकट दिया है. वहीं पश्चिम बंगाल की कांथी सीट से कांग्रेस ने उर्बशी भट्टाचार्य को टिकट दिया है. 

कांथी सीट पर मुकाबला त्रिकोणीय

पश्चिम बंगाल की कांथी सीट से तृणमूल कांग्रेस ने उत्तम बरिक को टिकट दिया है. वहीं इस सीट पर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी के भाई सौमेंदु अधिकारी को चुनावी मैदान में उतारा है. ओडिशा के संबलपुर सीट से बीजेपी ने केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को चुनावी मैदान में उतारा है. इस सीट पर बीजेडी ने प्रणब प्रकाश दास को टिकट देकर मुकाबला त्रिकोणीय बना दिया है.

ओडिशा का क्योंझर लोकसभा सीट अनुसूचित जनजाति (ST) के लिए आरक्षित है. यहां से बीजेडी ने धनुर्जय सिद्दू को और बीजेपी ने मोहन चरण माझी को चुनावी मैदान में उतारा है. अस्का लोकसभा सीट से बीजेडी ने रंजीता साहू को टिकट दिया है.

ये भी पढ़ें : कांग्रेस ने जारी की ओडिशा के 16 उम्मीदवारों की लिस्ट, विधानसभा चुनाव के लिए इन्हें दिया टिकट