पटनाः भारत-चीन सीमा पर भारतीय सेना के बीस जवानों के शहीद होने के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बयान पर जेडीयू नेता डॉ अजय आलोक ने उन्हें नीति का अर्थ समझने की नसीहत दे डाली है. अजय आलोक ने ट्वीट कर निशाना साधा और कहा कि जब ज्ञान 'नीति' पर होगा तभी अंतर पता चलेगा की 'कूटनीति और राजनीति' में कब किसका इस्तेमाल करना है.


जेडीयू नेता डॉ अजय आलोक ने राहुल पर निशाना साधते हुए कहा, "ये परिवार के युवराज अब भी सोचते हैं की देश और प्रदेश ये ही चलाने के लिए पैदा हुए हैं. 'भ्रमनीति' से बाहर आओ मेरे नालायकों और अपनी पार्टी से इस्तीफा दो." डॉ अजय आलोक ने हिंदी दैनिक अखबार की एक खबर को ट्वीट किया है. जिसमें पूर्व रक्षा मंत्री शरद पवार ने अंतराष्ट्रीय सीमा को लेकर अपने अनुभव बताए हैं. शरद पवार ने राहुल गांधी के बार बार उठाए एक सवाल का जवाब दिया कि अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सैनिक निहत्थे जाएंगे या नहीं यह उस देश के साथ हुए संधि से तय होता है.


वहीं जेडीयू नेता अजय आलोक को जवाब देते हुए कांग्रेस नेता शशि उर्फ चुन्नू सिंह ने कहा, "आलोक जी 20 जवानों के शहादत पर देश को क्यों गुमराह कर रहे हैं. हमारे 20 निहत्थे जवान शहीद हो गए और आप किसी ज्ञान. कूटनीति और राजनीति की बात कर रहे हैं. आप जिस परिवार की बात कर रहे हैं यह वहीं परिवार है जिसने देश के लिए कई बलिदान दिया."


इसके साथ ही कांग्रेस नेता शशि ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर वार करते हुए कहा, "भाषण के वीर चीन के सामने सरेंडर कर दिए हैं. भारत के 20 जवानों की शहादत के बाद आलोक आलोक चाह रहें हैं कि उनकी सरकार से सवाल न हों, उनके नेतृत्व की भूमिका पर प्रश्नचिन्ह न खड़े हों." क्या बीजेपी और एनडीए सरकार के नेतृत्व की कोई जिम्मेदारी नहीं, कोई जवाबदेही नहीं है?


यह भी पढ़ेंः


Solar Eclipse 2020 Live Updates: देश में कई जगह दिखा रिंग ऑफ फायर का नजारा, लेकिन कई जगह छाए रहे बादल


Solar Eclipse FAQ: UPSC, SSC और Banking की परीक्षा में पूछे जा चुके हैं सूर्य ग्रहण से जुड़े ये सवाल, क्या आप जानते हैं जवाब