Adhir Ranjan Chowdhury: कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी (Adhir Ranjan Chowdhury) ने अब केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) पर लोकसभा में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का अनादर करने का आरोप लगाया है. लोकसभा (Loksabha) में कांग्रेस दल के नेता अधीर रंजन चौधरी ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला (Om Birla) को पत्र लिखकर कहा है कि स्मृति ईरानी ने सदन में बिना आदरसूचक संबोधन के कई बार चिल्लाते हुए द्रौपदी मुर्मू का नाम लिया.


इसे राष्ट्रपति के पद का अनादर बताते हुए अधीर ने स्मृति ईरानी से बिना शर्त माफी की मांग की है. ओम बिरला को लिखे पत्र में अधीर ने राष्ट्रपति से मांगी गई अपनी माफी के बारे में भी जानकारी दी है. कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला को पत्र लिख स्मृति ईरानी से बिना शर्त माफी जारी करने का आह्वाहन किया है.




क्या लिखा है पत्र में?


अधीर रंजन (Adhir Ranjan Chowdhury) ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला Om Birla को पत्र में लिखा है, "मैं दोहराना चाहता हूं कि जुबान फिसल जाने के कारण ही हमारी माननीय राष्ट्रपति (President) महोदया का नाम अनावश्यक और अनुचित विवाद में घसीटा गया. ये अनजाने में गलती इसलिए हुई क्योंकि मैं हिंदी में बहुत अच्छा नहीं हूं. मैंने अपनी गलती पर खेद व्यक्त किया है औऱ माननीय राष्ट्रपति जी से क्षमा मांगी है. मैं ये भी बताना चाहता हूं कि जिस तरह से स्मृति ईरानी (Smriti Irani) सदन में माननीय राष्ट्रपति महोदया का नाम ले रहीं थीं, वह उचित नहीं था. वह माननीय राष्ट्रपति या मैडम या श्रीमती जैसे आदिसूचक शब्दों का इस्तेमाल करे बगैर बार-बार द्रौपदी मुर्मू (Droupadi Murmu) चिल्ला रही थीं. ये माननीय राष्ट्रपति के पद के स्तर को कम करने जैसा है. इसलिए, मैं श्रीमती स्मृति ईरानी जी से बिना शर्त माफी जारी करने का आह्वाहन करता हूं."


ये भी पढ़ें: विवाद खड़ा करने वाले अधीर रंजन चौधरी पहले नेता नहीं, कांग्रेस के ये नेता भी करा चुके हैं पार्टी की फजीहत


ये भी पढ़ें: राष्ट्रपति से माफी मांग लेने के बाद अब क्यों हो रही है इस पर सियासत?