TMC Vs Congress In West Bengal: टीएमसी सांसद डेरेक ओ'ब्रायन को विदेशी कहने के बाद पश्चिम बंगाल कांग्रेस के अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने अब अपनी टिप्पणी पर यूटर्न ले लिया है. कांग्रेस नेता ने शुक्रवार (26 जनवरी) को अपनी टिप्पणी पर अफसोस जताया. सोशल मीड‍िया मंच 'एक्‍स' पर एक पोस्‍ट में अधीर रंजन चौधरी ने कहा क‍ि डेरेक ओ'ब्रायन को अनजाने में मेरी तरफ से व‍िदेशी कहा गया, ज‍िस 'शब्‍द' के ल‍िए वो खेद जताते हैं. 


दरअसल, अधीर रंजन चौधरी ने गुरुवार (25 जनवरी) को टिप्पणी करते हुए कहा था क‍ि टीएमसी सांसद डेरेक ओ'ब्रायन एक 'विदेशी' हैं. वह बहुत सी चीजों को बखूबी जानते हैं.   


डेरेक ओ'ब्रायन के इस बयान पर अधीर रंजन ने क‍िया था पलटवार 


अधीर रंजन का बयान उस पर‍िप्रेक्ष्‍य में आया जब डेरेक ओ'ब्रायन ने हाल में ही कहा था कि प्रदेश कांग्रेस अध्‍यक्ष चौधरी बीजेपी के इशारे पर काम कर रहे हैं. उनकी वजह से ही टीएमसी और कांग्रेस के बीच गठबंधन नहीं हो पा रहा है.


ओ'ब्रायन की टिप्पणी के बाद कांग्रेस अध्‍यक्ष ने द‍िया था ऐसा बयान 


पश्‍च‍िम बंगाल में व‍िपक्षी इंड‍िया गठबंधन के सहयोगी दल टीएमसी और कांग्रेस के बीच सीट बंटवारे पर सहमत‍ि नहीं बन पाई. टीएमसी सांसद डेरेक ने इस मामले पर पूरा ठीकरा प्रदेश कांग्रेस अध्‍यक्ष अधीर रंजन चौधरी पर फोड़ा था. आरोप लगाया था क‍ि इसकी व‍िफलता के ल‍िए बड़ा कारण अधीर रंजन चौधरी हैं. ओ'ब्रायन की इस टिप्पणी के बाद ही कांग्रेस नेता अधीर रंजन ने उनके 'व‍िदेशी' होने को लेकर ट‍िप्‍पणी की थी. इससे गरमाई सूबे की राजनीत‍ि के बीच अब अधीर रंजन चौधरी का नया बयान आया है. 






सुष्मिता देव ने कांग्रेस नेता को दी ये नसीहत 


उधर, टीएमसी नेता सुष्मिता देव ने भी शुक्रवार को अधीर रंजन चौधरी पर पलटवार करते हुए कहा क‍ि वो वर्षों से कांग्रेस (प्रदेश) अध्यक्ष हैं. बंगाल में उनका क्या रिकॉर्ड रहा है? अगर उन्होंने इस बारे में सोचा होता, तो जब बात सीट बंटवारे को लेकर आती तो वो झ‍िझकते नहीं.


उन्होंने बयान की न‍िंदा करते हुए यह भी कहा था कि वह जिस तरह की ट‍िप्‍पणी कर रहे हैं, वो देश की संस्कृति के खिलाफ हैं. उन्‍होंने उनको सलाह भी दी थी क‍ि मुझे लगता है कि वह जितना कम बोलेंगे, आगामी 2024 लोकसभा चुनाव में उतना ही फायदा होगा. 


यह भी पढ़ें: अधीर रंजन चौधरी ने डेरेक ओ'ब्रायन को कहा व‍िदेशी, कांग्रेस नेता के कमेंट पर भड़की टीएमसी, जानें क्या बोली