Adhir Ranjan On Mamata Banerjee: पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए 42 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है. इसके साथ ही राज्य में कांगेस के साथ टीएमसी के गठबंधन की अटकलें भी समाप्त हो गई. टीएमसी की लिस्ट आने के बाद कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव 2024 के लिए पश्चिम बंगाल से 42 उम्मीदवारों की घोषणा करके ममता बनर्जी ने साबित कर दिया कि किसी भी राजनीतिक नेता या पार्टी को उन पर भरोसा नहीं करना चाहिए. 


यूसुफ पठान राज्यसभा भेज सकती थीं ममता बनर्जी


कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि यह लिस्ट प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) को मैसेज है कि वह इंडिया गठबंधन के साथ नहीं हैं. टीएमसी ने बहरामपुर सीट से पूर्व क्रिकेटर यूसुफ पठान के नाम का ऐलान किया. इस पर अधीर रंजन चौधरी ने कहा, "अगर ममता बनर्जी या तृणमूल कांग्रेस यूसुफ पठान को सम्मान देना चाहती थीं, तो उन्हें राज्यसभा भेज सकती थीं या यूसुफ पठान के लिए गुजरात में एक सीट मांग सकती थीं.


'डरी हुई हैं ममता बनर्जी'


अधीर रंजन चौधरी ने कहा, "ममता बनर्जी डरी हुई हैं कि अगर वह इंडिया गठबंधन के साथ खड़ी हुईं, तो पीएम मोदी ईडी और सीबीआई भेज देंगे. इस वजह से अब उन्होंने पीएमओ को संदेश भेजा है कि मुझसे नाखुश मत होइए, मैं बीजेपी के खिलाफ गठबंधन के साथ नहीं हूं."  


टीएमसी पश्चिम बंगाल में कांग्रेस को 3-4 से ज्यादा सीटें देने पर राजी नहीं हुई. हालांकि यहां गठबंधन खत्म होने की कोई आधिकारिक घोषणा भी नहीं हुई. टीएमसी महासचिव अभिषेक बनर्जी ने कोलकाता के ब्रिगेड परेड ग्राउंड में एक मेगा रैली के दौरान अपनी पार्टी के उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की. इस दौरान उन्होंने केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा, "बीजेपी और उसके नेता बाहरी और बंगाल विरोधी हैं. इसीलिए उन्होंने राज्य का फंड रोक दिया."


ये भी पढ़ें: TMC List: जिस कांग्रेसी नेता ने किया नाक में दम, ममता ने लगा दी उसकी फील्डिंग, गुजराती क्रिकेटर को दिया टिकट