Congress Reaction On Mamata Banerjee Statement: मुंबई दौरे पर पहुंची पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को कहा बिना नाम लिए कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधा. उन्होंने सवाल किया कि यूपीए क्या है? अभी यूपीए नहीं है. ममता बनर्जी के इस बयान पर कांग्रेस की ओर से कड़ी प्रतिक्रिया सामने आई है. कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने ममता बनर्जी पर पलटवार करते हुए कहा है कि यूपीए क्या है यह ममता को नहीं पता. मुझे लगता है कि ममता ने अब ज्यादा पागलपन शुरू कर दिया है.


अधीर रंजन चौधरी ने कहा, "उनको लगता है कि पूरा हिंदुस्तान ममता-ममता कर रहा है, लेकिन बंगाल ममता नहीं है और ममता बंगाल नहीं हैं. बीजेपी और ममता दोनों मिले हुए हैं. मिले सुर मेरा-तुम्हारा तो सुर बने हमारा, यही ममता और बीजेपी का है." उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि ममता की ताकत आज बढ़ गई है क्योंकि ममता के पीछे मोदी जी (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी) हैं.


एनसीपी प्रमुख शरद पवार पर कही ये बात


ममता बनर्जी ने आज मुंबई में एनसीपी प्रमुख शरद पवार से मुलाकात की. इसको लेकर अधीर रंजन चौधरी ने कहा, "शरद पवार को क्यों इसमें खींचा जा रहा है." उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी की सोची-समझी साज़िश है कि शरद पवार और अन्य नेताओं को लाएं और यह दिखाए कि कांग्रेस और यूपीए से अलग एक फोर्स तैयार हो गया है. उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी की वजह से बीजेपी को फायदा हो रहा है. ममता बीजेपी को ऑक्सीजन सप्लाइ कर रही हैं.


पैसों को लेकर उठाए सवाल
अधीर रंजन चौधरी ने सवाल उठाया कि टीएमसी के हाथ में इतना पैसा कहां से आ रहा है? उन्होंने कहा, "बंगाल लूट कर टीएमसी बाहर राज्यों में पैसा खर्च कर रही है. कांग्रेस को कमजोर कर रही है. और मोदी जी को और शक्तिशाली बना रही हैं. बहुत सारी पार्टियों ने पहली भी कोशिश की, लेकिन कांग्रेस एक बहता हुआ नदी है और वो बहता रहेगा. यूपीए अखंड है.


ममता बनर्जी ने क्या कहा है?


ममता बनर्जी ने बिना नाम लिए राहुल गांधी पर ये कहकर निशाना साधा कि अगर कोई कुछ करते नहीं हैं, विदेश में रहते हैं तो कैसे चलेगा. उन्होंने कहा कि इसीलिए हमें कई दूसरे राज्यों में जाना पड़ा. उन्होंने कहा कि देश में फासिज्म चल रहा है इसलिए एक वैकल्पिक ताकत बननी चाहिए. अकेले रहने से नहीं होगा. उन्होंने कांग्रेस की तरफ इशारा करते हुए कहा कि अगर कोई लड़ते नहीं हैं तो हम क्या करेंगे? वैकल्पिक ताकत की बात होनी चाहिए. यूपीए क्या? अभी यूपीए नहीं है.


Petrol Rate Cut In Delhi: केजरीवाल सरकार का बड़ा फैसला, पेट्रोल पर 8 रुपये VAT घटाया, जानें अब क्या हो गया नया दाम


Farmers Protest: आंदोलन के कारण मरने वाले किसानों का कोई आंकड़ा नहीं, इसलिए मुआवजा नहीं- केंद्र ने संसद में दिया जवाब