स्टैंडअप कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी (Munawar Faruqui) जनवरी में कोलकाता में एक शो में परफॉर्म करेंगे. पिछले महीने उन्हें बेंगलुरु में एक शो करने से मना कर दिया गया था. कॉमेडियन ने शनिवार शाम को ट्विटर पर इसके बारे में जानकारी दी और टिकट बुकिंग का लिंक भी शेयर किया. 16 जनवरी को वह दो घंटे का शो परफॉर्म करेंगे. ऑनलाइन टिकट बुकिंग प्लेटफॉर्म बुक माय शो के मुताबिक टिकट की कीमत 799 रुपये है, 'जो तेजी से भर रही है.


नवंबर में हिंदू संगठनों के विरोध-प्रदर्शनों के कारण बेंगलुरु पुलिस ने मुनव्वर फारूकी को स्टैंडअप कॉमेडी शो करने की इजाजत नहीं दी थी. मुनव्वर फारूकी पर अपने एक शो में हिंदू धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप लगा था. 


29 साल के मुनव्वर फारूकी ने यह भी दावा किया था कि उनके 12 शो पिछले 2 महीने में रद्द हो चुके हैं क्योंकि वेन्यू और ऑडियंस को खतरा था. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा था कि मेरा नाम मुनव्वर फारूकी है और यह मेरा समय था. आप लोग एक शानदार ऑडियंस थे. गुड बाय. मैं खत्म करता हूं. 


कुछ दिन बाद स्टैंडअप कॉमेडियन कुनाल कामरा ने भी कहा था कि अयोजकों ने डर के कारण उनका शो रद्द कर दिया. इस साल की शुरुआत में मुनव्वर फारूकी ने एक महीना इंदौर की जेल में बिताया था. उनके खिलाफ जनवरी में बीजेपी विधायक के बेटे ने शो के जरिए हिंदू धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाया था.