College Student Robs Girls: मुंबई में कॉमर्स की पढ़ाई कर रहे एक कॉलेज स्टूडेंट को भारत और दुबई की 400 नाबालिग लड़कियों से ठगी करने के मामले में गिरफ्तार किया गया है. छात्र पर आरोप है कि उसने नाबालिग लड़कियों से सोशल मीडिया पर दोस्ती की और फिर मोबाइल फोन व अन्य कीमती सामान लूट लिया. आरोपी छात्र की पहचान 21 वर्षीय यश मूलचंदानी के रूप में हुई है, जो जुए का आदी है.


साकी नाका पुलिस के मुताबिक, आरोपी लूटे गए मोबाइल फोन और कीमती सामान को बेचने के बाद पैसे को गोवा के कसीनो में खर्च करता था. पुलिस ने कहा कि मूलचंदानी की मुलाकात अंधेरी की 16 साल की एक लड़की से इंस्टाग्राम पर हुई थी. दोनों में दोस्ती हो गई, जिसके बाद लड़की ने मूलचंदानी से नौकरी दिलाने में मदद करने को कहा.


पीड़िता 15 जनवरी को साकी नाका के असलफा में मूलचंदानी से नौकरी के बारे में बात करने के लिए मिली थी. आरोपी लड़की को एक फास्ट फूड आउटलेट में ले गया और बाद में उसके साथ पवई गया. इसके बाद वो वापस असलफा लौट आए.


'वॉशरूम जाते ही हो गया फरार' 


लड़की के पिता ने कहा, "वो मेरी बेटी को सिगरेट पीने के लिए छठी मंजिल पर ले गया, जहां उसने उससे कहा कि वो उसे वही सोने की चेन गिफ्ट करना चाहता है जो उसने पहनी हुई है और उसे देखने के लिए कहा. आरोपी ने फिर 80,000 रुपये का आईफोन भी देखने के लिए मांग लिया. इसके बाद मेरी बेटी वॉशरूम गई और मूलचंदानी कीमती सामान लेकर भाग गया."


400 लड़कियों को लूटा


पुलिस ने इस मामले की गंभीरता से जांच की और सीसीटीवी फुटेज को खंगालने और मोबाइल लोकेशन ट्रेस करने के बाद आरोपी को गुजरात के खेड़ा से गिरफ्तार किया. गिरफ्तार करने के बाद पुलिस ने पाया कि आरोपी ने पिछले एक साल में भारत और दुबई में 400 लड़कियों को ठगा है. वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक बलवंत देशमुख ने कहा कि आरोपी कई बार दुबई जा चुका है.


आरोपी पर 6 मामले दर्ज


आरोपी ने सबसे पहले गोवा में एक लड़की को ठगा था और जब वो इसमें सफल हो गया तो उसने बार-बार ये करना शूरू कर दिया. पिछले तीन महीने में उसके खिलाफ मुंबई, ठाणे और गुजरात में छह से ज्यादा मामले दर्ज हो चुके हैं. देशमुख ने कहा, "हमने मूलचंदानी के पास से दो लाख रुपये मूल्य का सामान जब्त किया है और अब अन्य पीड़ितों से संपर्क कर रहे हैं."


ये भी पढ़ें- Thaipusam Festival: 4 फीट लंबी रॉड आर-पार, झूठ बोलने की मनाही, 48 दिनों का कठिन व्रत, पढ़ें मुरुगन मंदिर से जुड़ी आस्था की कहानी