CM Yogi Announces Diwali Bonus: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने गुरुवार को राज्य कर्मचारियों को दिवाली का तोहफा दिया है. योगी सरकार ने दिवाली से ठीक पहले राज्य कर्मचारियों को 30 दिनों के बोनस भुगतान का आदेश जारी कर दिया. लंबे समय इसकी आस लगाए बैठे कर्मचारियों के लिए यह बड़ी सौगात मानी जा रही है. गुरुवार को सरकार की ओर से जारी आदेश के मुताबिक, राज्य कर्मचारियों, राजकीय विभागों के कार्य प्रभारित कर्मचारियों, सहायता प्राप्त शिक्षण एवं प्राविधिक शिक्षण संस्थाओं व स्थानीय निकायों के कर्मचारियों और दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों को वर्ष 2020-21 के लिए 30 दिन के बोनस का भुगतान किया जाएगा. 


जारी आदेश के मुताबिक, ऐसे दैनिक वेतनभोगी कर्मचारी जिन्होंने छह कार्य दिवसीय सप्ताह वाले कार्यालयों में 31 मार्च 2021को तीन साल या उससे अधिक समय तक लगातार काम किया हो और कम से कम 240 दिन कार्यरत रहे हों, उनको भी यह सुविधा प्राप्त होगी. आदेश में यह भी कहा गया है कि कर्मचारियों के बोनस की धनराशि का 75 प्रतिशत भाग संबंधित कर्मचारियों के भविष्य निधि खाते में जमा किया जाएगा और शेष 25 प्रतिशत का नकद भुगतान किया जाएगा.


वहीं, राज्य सरकार को दिवाली के बोनस के साथ ही तीन फीसदी के डीए का भी भुगतान करना था, हालांकि इसे लेकर अभी शासनादेश जारी नहीं किया गया है. बता दें कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज उच्चस्तरीय बैठक में राज्य कर्मचारियों को बोनस देने का निर्देश दिया. सीएम योगी ने आज कोरोना के प्रबंधन के लिए गठित टीम- 9 के अधिकारियों की टीम के साथ बैठक की. इसी बैठक में सीएम योगी ने राज्य के सभी सरकारी, अर्ध सरकारी, संविदा, आउटसोर्सिंग कर्मचारियों को अक्टूबर माह की सैलरी एक नवंबर तक देने का आदेश दिया. सीएम योगी ने कहा कि सभी कर्मचारियों को सैलरी और बोनस मिलना चाहिए.



Exclusive: समीर वानखेड़े की पहली पत्नी शबाना के पिता बोले- 'अगर वे हिन्दू होते तो अपनी बेटी की शादी नहीं करता'


Aryan Khan Drugs Case: नवाब मलिक के आरोप पर NCB के गवाह फ्लेचर पटेल ने दी सफाई, जानें क्या कुछ कहा?