नई दिल्लीः देशभर में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में भले ही कमी आई हो, लेकिन बीते कुछ समय से केरल में लगातार कोरोना वायरस का प्रकोप तेजी से बढ़ रहा है. इसी बीच केरल के सीएम पिनाराई विजयन ने कोरोना वैक्सीनेशन कार्यक्रम को लेकर बड़ा एलान कर दिया है. 


सीएम ने जारी के निर्देश


केरल सीएम पिनाराई विजयन ने आदेश जारी करते हुए कहा है कि अब राज्य में छुट्टी के दिन भी कोरोना वैक्सीनेशन का काम जारी रहेगा. इसके अलावा गर्भवती महिलाओं और दो से ज्यादा बिमारी वाले लोगों को प्राथमिकता देते हुए कोरोना वैक्सीन लगाए जाने की बात कही है.






केरल के मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से शेयर की गई जानकारी के अनुसार केरल के सीएम पिनाराई विजयन ने छुट्टियों पर टीकाकरण अभियान चलाए जाने और गर्भवती महिलाओं और कॉमरेडिटी वाले लोगों को प्राथमिकता देने का निर्देश दिया है. 


केरल की आधी आबादी को लगी वैक्सीन की पहली खुराक


बता दें कि की आधी आबादी को सफलतापूर्वक कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक दी जा चुकी है. जानकारी के अनुसार राज्य में कुल 1 करोड़ 78 लाख 88 हजार 20 लोगों कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगाई जा चुकी है. वहीं यह राज्य की अनुमानित 3.54 करोड़ आबादी का 50 प्रतिशत से ज्यादा है. फिलहाल राज्य में अब तक  2 करोड़ 46 लाख 23 हजार 953 खुराकें दी गई हैं, जिनमें से 1.78 करोड़ लोगों को पहली खुराक और 67 लाख लोगों को दूसरी खुराक दी गई है.


इसे भी पढ़ेंः
तालिबान ने बताया कैसी होगी उसकी सरकार, पड़ोसी मुल्कों को लेकर कही ये बात | पढ़ें बड़ी बातें


Afghanistan Crisis: अफगानिस्तान के पूर्व उपराष्ट्रपति अमरुल्ला सालेह ने खुद को देश का कार्यवाहक राष्ट्रपति घोषित किया