Mamata Banerjee Talks MK Stalin: लोकसभा चुनाव को लेकर लगातार कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और नीतीश कुमार सहित कई नेता विपक्षी एकजुटता की कोशिश कर रहे हैं. इसी बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने डीएमके के चीफ और तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन से फोन पर बुधवार (19 अप्रैल) को बात की.


तृणमूल कांग्रेस (TMC) की प्रमुख बनर्जी ने सीएम स्टालिन से बात करते हुए तमिनलाडु विधानसभा से पारित विधेयक का समर्थन किया, जिसमें किसी मसले को मंजूरी देने के लिए राज्यपाल के लिए समय सीमा तय करने की बात कही गई है. स्टालिन ने इसको लेकर पिछले दिनों गैर-बीजेपी शासित राज्यों के सीएम को चिट्ठी भी लिखी थी. गर्वनर के लिए तय समय सीमा को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और सीएम पिनाराई विजयन भी समर्थन कर चुके हैं.


क्या बात हुई?
ममता बनर्जी ने स्टालिन से बातचीत के दौरान कहा कि विपक्षी पार्टियों के मुख्यमंत्रियों की एक बैठक बुलाई जाए, ताकि अगले कदम को लेकर चर्चा हो सके. हाल ही में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने भी स्टालिन, नीतीश कुमार और उद्धव ठाकरे सहित कई नेताओं से विपक्षी दलों की मीटिंग को लेकर बात की थी. 


कांग्रेस और टीएमसी में आए दिन विभिन्न मुद्दों को लेकर सहमति नहीं होती है. हाल ही में पश्चिम बंंगाल की सागरदिघी विधानसभा उपचुनाव में टीएमसी के देवाशीष बनर्जी के हारने पर बनर्जी ने कांग्रेस-माकपा और बीजेपी के भीच अनैतिक गठबंधन बताया था. उन्होंने कहा था कि 2024 में जनता हमारे साथ होगी. 


लगातार हो रही है कोशिश
बिहार के सीएम नीतीश कुमार हाल ही में कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी से मिले थे. उन्हें विपक्षी पार्टियों के नेताओं को एक साथ लाने की जिम्मेदारी दी गई. इससे पहले स्टालिन भी कई मौके पर विपक्ष एकता को लेकर जोर देते रहे हैं. इस को लेकर उन्होंने हाल ही में रैली की थी जिसमे खरगे और अखिलेश यादव सहित कई नेता शामिल हुए थे.


ये भी पढे़ं- Mukul Roy Join BJP Row: मुकुल रॉय के BJP में शामिल होने की अटकलों पर ममता बनर्जी का पहला बयान, 'हो सकता है कि उनको...'