Mamata Banerjee On Sandeshkhali Violence: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रविवार (18 फरवरी) को आरोप लगाया कि संदेशखालि में हिंसा फैलाने में बीजेपी और वाम दलों के कार्यकर्ता शामिल हैं. उन्होंने एक साथ बीजेपी, सीपीआईएम और कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि ये तीनों मिलकर उनकी पार्टी टीएमसी के खिलाफ काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि राम-वाम-श्याम एक हो गए हैं.


संदेशखालि हिंसा में तृणमूल नेता उत्तम सरदार और शिबू हाजरा की गिरफ्तारी का जिक्र करते हुए ममता ने कहा कि राज्य सरकार तृणमूल कांग्रेस के नेताओं पर भी कार्रवाई कर रही है, जिन पर आरोप हैं, लेकिन क्या बीजेपी ने अपने उन लोगों पर कार्रवाई की जिन्होंने हिंसा फैलाई है?


'मैंने पुलिस को खुली छूट दी है'


ममता बनर्जी ने संदेशखालि में पुलिस कार्रवाई पर संतोष जाहिर करते हुए कहा, "मैंने पुलिस को खुली छूट दी है." दक्षिण 24 परगना के एक और हिंसा ग्रस्त क्षेत्र भांगड़ के बाहुबली तृणमूल (TMC) नेता अराबुल इस्लाम की भी गिरफ्तारी का जिक्र सीएम ममता ने किया और कहा कि जिसके खिलाफ भी आरोप हैं उन्हें पकड़ा जा रहा है, लेकिन क्या भाजपा अपने लोगों के खिलाफ कोई कार्रवाई करेगी जो हिंसा भड़काने में शामिल रहे हैं?


'बीजेपी का भी मुकाबला कर लूंगी'


एक बार फिर बीजेपी पर हमला तेज करते हुए सीएम ममता ने कहा कि हमें ईडी और सीबीआई के जरिए धमकाने की कोशिश हो रही है. सीएम ने पश्चिम बंगाल में 33 वर्षों के वाम मोर्चा शासन का जिक्र करते हुए कहा, ''मैंने वाम दलों की प्रताड़ना का सामना किया है और बीजेपी का भी मुकाबला करूंगी.'' उन्होंने संदेशखालि हिंसा का एक बार फिर जिक्र करते हुए कहा कि बीजेपी हर जगह अराजकता पैदा कर रही है और एक समुदाय को दूसरे के खिलाफ भड़का रही है.


'किसानों के साथ क्या हो रहा है?'


किसान आंदोलन का जिक्र करते हुए सीएम ममता ने कहा कि जो अन्नदाता पूरे देश के लिए भोजन उपजा रहे हैं, उनके साथ कैसा बर्ताव हो रहा है? पंजाब, दिल्ली और हरियाणा जल रहा है. उन्होंने कहा, ''मैं किसानों पर हमले की निंदा करती हूं.''


उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि केंद्र सरकार आगामी लोकसभा चुनाव से पहले राज्य में लोगों के आधार कार्ड को निष्क्रिय कर रही है, ताकि उन्हें उनके बैंक खातों के माध्यम से राज्य सरकार की विभिन्न सामाजिक कल्याण योजनाओं का लाभ न मिल सके. रविवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले में एक कार्यक्रम को संबोधित कर रही थीं, जहां उन्होंने केंद्र पर हमला बोला.


ये भी पढ़ें: संदेशखालि मामले की जांच और राज्य से बाहर सुनवाई की मांग वाली याचिका पर कल आएगा फैसला, सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई