CM Basavaraj Bommai: बेंगलुरु में भारी बारिश (Bengaluru Heavy Rain) के कारण भीषण जलभराव देखने को मिल रहा है. हर तरफ सिर्फ पानी ही पानी नजर आ रहा है. इसी बीच कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई (CM Basavaraj Bommai) के एक बयान से राजनीति शुरू हो गई है. मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने मंगलवार को राज्य में मौजूदा स्थिति के लिए पिछली कांग्रेस सरकार पर आरोप लगाया.


बोम्मई ने कहा, "कर्नाटक खासकर बेंगलुरु में अभूतपूर्व बारिश हुई है. इस तरह की बारिश पिछले 90 वर्षों में नहीं हुई है. सभी टैंक भरे हुए हैं और उनमें पानी भर गया है. लगातार बारिश हो रही है. आज भी बारिश हो रही है." मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐसी धारणा है कि पूरा बेंगलुरु संकट में है, लेकिन यह सच नहीं है.


'पूरे बेंगलुरु में समस्या नहीं है'


उन्होंने कहा, "पूरे बेंगलुरु समस्या में नहीं है. समस्या दो क्षेत्रों में है, विशेष रूप से महादेवपुरा. महादेवपुरा की स्थिति छोटे क्षेत्र में 69 टैंकों के कारण है. सभी ओवरफ्लो हो रहे हैं. इसके अलावा, सभी स्थापित निचले इलाकों में है जहां अतिक्रमण किया गया है."


'बेंगलुरु की स्थिति के लिए कांग्रेस जिम्मेदार'


बोम्मई ने बेंगलुरु की मौजूदा स्थिति के लिए पिछली कांग्रेस सरकार (Congress Government) पर आरोप लगाया. उन्होंने कहा, "यह पिछली कांग्रेस सरकार के कुशासन और पूरी तरह से अनियोजित प्रशासन के कारण हुआ. यह कांग्रेस सरकार के खराब प्रशासन का परिणाम है. उन्होंने झीलों को बनाए रखने के बारे में कभी नहीं सोचा था."


'प्रशासन चौबीसों घंटे काम कर रहा है'


मुख्यमंत्री ने कहा कि शहर में जलभराव की समस्या से निपटने के लिए प्रशासन चौबीसों घंटे काम कर रहा है. उन्होंने कहा कि समस्याओं के समाधान के लिए कंट्रोल रूम बनाए गए हैं. सीएम ने कहा, "हमने इसे एक चुनौती के रूप में लिया है. हमारे अधिकारी, इंजीनियर, कार्यकर्ता और एसडीआरएफ टीम चौबीसों घंटे काम कर रही है. हमने बहुत सारे अतिक्रमणों को हटा दिया है और हम उन्हें हटाना जारी रखेंगे. हम टैंकों पर स्लुइस गेट लगा रहे हैं ताकि टैंकों को साफ किया जा सके. 


'पानी निकासी के लिए हमने 1500 करोड़ रुपये दिए'


सीएम ने कहा, "हमने बेंगलुरु में पानी की निकासी के लिए 1,500 करोड़ रुपये दिए हैं, जबकि अन्य 300 करोड़ रुपये अतिक्रमण हटाने के लिए दिए गए हैं. हम यह सुनिश्चित करेंगे कि भविष्य में पानी के कारण ऐसी कोई समस्या ना बने."


पीने की आपूर्ति बाधित होने पर क्या बोले सीएम


बेंगलुरु में पेयजल आपूर्ति बाधित होने पर बोम्मई ने कहा, "मांड्या जिले में बारिश के पानी से दो पंपिंग स्टेशन प्रभावित हुए हैं. पहले पंपहाउस से पानी कम हो गया है और आपूर्ति शुरू हो जाएगी. एक और पंपहाउस को आज दोपहर तक साफ किया जाना है. इस बीच, टैंकरों और बोरवेल के माध्यम से पानी की सप्लाई की जा रही है."


ये भी पढ़ें- Sonali Phogat की बेटी ने पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी, कहा- मेरी मां की हत्या की CBI जांच करवाई जाए


ये भी पढ़ें- हम एक साथ मिल जाएं तो... दिल्ली दौरे पर आए नीतीश ने 'मिशन 2024' को लेकर दिया बड़ा बयान