Arvind Kejriwal Letter To LG: दिल्ली के एलजी वीके सक्सेना (VK Saxena) ने सोमवार (9 जनवरी) को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को उनके बीच बैठकों को फिर से शुरू करने के लिए पत्र लिखा था. अब मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने इस पत्र का जवाब दिया है. मुख्यमंत्री ने कहा कि, "विभिन्न मुद्दों पर चर्चा के लिए मुझे आमंत्रित करने वाले एलजी का आज का एक पत्र प्राप्त किया. मैं निश्चित रूप से जल्द ही उनसे मिलूंगा."


अरविंद केजरीवाल ने एलजी को खत में लिखा कि, "आपके लेटर के लिए धन्यवाद. आपने अपने पत्र की शुरुआत में तंज कसते हुए ये कहा है कि मैंने चुनाव अभियान के बाद 'शहर में शासन को गंभीरता से लेना शुरू किया'. आम आदमी पार्टी एक राष्ट्रीय पार्टी है और उसके राष्ट्रीय संजोयक होने के नाते मुझे देश के कई हिस्सों में चुनाव अभियान में जाना पड़ता है." 


पीएम मोदी का किया जिक्र


मुख्यमंत्री ने आगे लिखा कि, "पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और कई अन्य बीजेपी के मुख्यमंत्री जैसे कि यूपी के सीएम योगी, शिवराज सिंह, पुष्कर धामी आदि भी अपनी पार्टी के चुनाव अभियान के लिए गुजरात और दिल्ली में थे. मुझे आमंत्रित करने के लिए आपका धन्यवाद. मैं जरूर आऊंगा. मैं आपके कार्यालय के साथ समय तय कर लूंगा. हालांकि पिछले कुछ दिनों में एक महत्वपूर्ण चर्चा शुरू हुई है जिसका भारतीय अर्थव्यवस्था पर महत्वपूर्ण प्रभाव है." 






मेयर चुनाव का मुद्दा उठाया


दिल्ली के सीएम ने लिखा कि, "मैं आपसे आग्रह करूंगा कि कृपया उन मुद्दों पर अपना स्टैंड सार्वजनिक करें. जब आपने निर्वाचित सरकार को दरकिनार कर 10 एल्डरमैन, पीठासीन अधिकारी और हज समिति को एकतरफा रूप से नियुक्त किया और सीधे अधिकारियों को आवश्यक अधिसूचनाएं जारी करने के लिए कहा, तो इसकी कड़ी सार्वजनिक आलोचना हुई." 


सीएम केजरीवाल ने और क्या कहा?


सीएम केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने फिर से उस मुद्दे से जुड़ा सवाल उठाया है, जिसमें उपराज्यपाल ने कहा था कि एडमिनिस्ट्रेटर के तौर पर मैं सभी निर्णय ले रहा हूं और पूछा है कि अगर ऐसा ही हुआ तो फिर चुनी हुई सरकार का क्या होगा. मुख्यमंत्री ने लिखा है कि, "इन सभी मुद्दों पर हम व्यक्तिगत तौर पर चाय पर चर्चा कर सकते हैं, लेकिन चूंकि ये मुद्दे दिल्ली और देश के भविष्य के लिए महत्वपूर्ण हैं, इसलिए इनपर सार्वजनिक चर्चा होनी चाहिए."


ये भी पढ़ें- 


'आपके राज्य में हो रहा है, तो यह बुरा है और यदि...', धर्मांतरण पर राजनीति को लेकर सुप्रीम कोर्ट की अहम टिप्पणी