राजधानी में लगातार तेजी के साथ बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों को देखते हुए दिल्ली सरकार बड़ा कदम उठाने जा रही है. मुख्यमंत्री अरविंद ने बुधवार को कहा कि दिल्ली के विभिन्न सरकारी अस्पतालों में अगले कुछ दिनों में 660 नए आईसीयू बेड जोड़े जाएंगे.


स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के साथ पूर्वी दिल्ली में जीटीबी अस्पताल का दौरा करने के बाद संवाददाताओं से बात करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘हमने जीटीबी अस्पताल के डॉक्टरों के साथ बैठक की और वे अगले दो दिनों में 238 आईसीयू बेड जोड़ने पर राजी हो गए. इसके अलावा अगले कुछ दिनों में दिल्ली के विभिन्न अस्पतालों में 663 आईसीयू बेड जोड़े जाएंगे.’’


केजरीवाल ने कहा कि कोविड-19 के मामलों में भारी बढ़ोतरी के बावजूद डॉक्टर हालात से अच्छी तरह निपट रहे हैं. राष्ट्रीय राजधानी में 28 अक्टूबर के बाद से संक्रमण के मामले काफी बढ़े हैं जब पहली बार 5,000 से ज्यादा मामले आए थे. उसके बाद 11 नवंबर को 8,000 से ज्यादा मामले आए.


दिल्ली में मंगलवार को कोविड-19 के 6396 नए मामले आने से संक्रमितों की संख्या 4 लाख 95 हजार से अधिक हो गई और 99 और मरीजों की मौत हो जाने से मृतकों की कुल संख्या 7812 हो गई. शहर में 12 नवंबर को एक ही दिन 104 लोगों की मौत हुई थी.


ये भी पढ़ें:दिल्ली: CM अरविंद केजरीवाल ने कहा- कोरोना के मामले बढ़े हैं, इसे 'तीसरी लहर' कहा जा सकता है