Captain Varun Singh Health Update: भारतीय वायुसेना के अधिकारी के मुताबिक हेलीकॉप्टर हादसे में इकलौते बचे ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह की हालत नाजुक बनी हुई है. बयान के मुताबिक फिलहाल उनकी हालत स्थिर है. वह इस वक्त बेंगलुरु कमांड अस्पताल में लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर है. सूत्रों ने कहा कि बेंगलुरु के एक निजी अस्पताल और एक सरकारी अस्पताल के चिकित्सा विशेषज्ञ ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह का इलाज कर रही मेडिकल टीम को बेंगलुरु के एयर फोर्स कमांड अस्पताल में सलाह दे रहे हैं. कर्नाटक के गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र ने रविवार को कमांड अस्पताल का दौरा किया और वायुसेना अधिकारी के इलाज के लिए राज्य सरकार से हर संभव समर्थन का आश्वासन दिया. 


गुरुवार को सिंह को आगे के इलाज के लिए वेलिंगटन के सैन्य अस्पताल से बेंगलुरु के वायुसेना कमान अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया था. ग्रुप कैप्टन को हाल ही में राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद द्वारा असाधारण वीरता के कार्य के लिए शौर्य चक्र से सम्मानित किया गया था. भारत के पहले CDS सहित Mi-17V5 हेलीकॉप्टर में सवार 14 लोगों में से 13 लोगों की 8 दिसंबर को जान चली गई थी. दुर्घटना में जान गंवाने वालों में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिंग सिंह रावत, उनकी पत्नी मधुलिका शामिल हैं.






 


ये भी पढ़ें- Sonia Gandhi के घर हुई बैठक में छिड़ा Mamata Banerjee का ज़िक्र, Sharad Pawar को मिल सकती है ये बड़ी ज़िम्मेदारी


जिन लोगों की जान गई उनमें देश के पहले सीडीएस बिपिन रावत, उनकी पत्नी, उनके रक्षा सलाहकार ब्रिगेडियर लखबिंदर सिंह लिद्दर, स्टाफ ऑफिसर लेफ्टिनेंट कर्नल हरजिंदर सिंह और वायु सेना के हेलीकॉप्टर पायलट टीम समेत नौ अन्य सशस्त्र बल कर्मी शामिल हैं. शुक्रवार को जनरल रावत, उनकी पत्नी और उनके रक्षा सहायक ब्रिगेडियर एलएस लिद्दर का राष्ट्रीय राजधानी के बरार स्क्वायर श्मशान घाट में पूरे सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया.


ये भी पढ़ें- Petrol-Diesel Price: सरकार ने पिछले तीन सालों में पेट्रोल-डीजल से इतने कमाए? एक क्लिक में जानिए पूरे आंकड़े