Andhra Pradesh Government: आंध्र प्रदेश सरकार ने शनिवार को घोषणा की कि वह तमिलनाडु में बुधवार को हुए हेलीकॉप्टर हादसे में जान गंवाने वाले लांस नायक बी साई तेजा के परिवार को 50 लाख रुपए की अनुग्रह राशि देगी. राज्य के चित्तूर जिले के रहने वाले साई तेजा प्रमुख रक्षा अध्यक्ष जनरल बिपिन रावत के व्यक्तिगत सुरक्षा अधिकारी थे. वह जनरल रावत और उनकी पत्नी समेत कुन्नूर में हुए हादसे में जान गंवाने वाले 13 लोगों में शामिल हैं.


आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री के कार्यालय ने ट्वीट किया कि सरकार ने लांस नायक तेजा के परिवार को 50 लाख रुपए की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है. इस बीच, लांस नायक तेजा की पार्थिव देह को बेंगलुरू लाया गया, जहां से उसे रविवार को चित्तूर जिला स्थित उनके मूल गांव येगुवरेगाडिप्पली जे जाए जाने की संभावना है. रक्षा अधिकारियों ने बताया कि तेजा (27) के पार्थिव शरीर को बेंगलुरू स्थित कमांड अस्पताल में रखा जाएगा और उसे रविवार को चित्तूर ले जाया जाएगा. लांस नायक तेजा की पत्नी और दो बच्चे हैं.


 






वहीं कल यानी शुक्रवार को देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत को अंतिम विदाई दे दी गई. दिल्ली कैंट के बरार स्क्वायर में पूरे सैन्य सम्मान के साथ विदाई दी गई. जनरल बिपिन रावत की दोनों बेटियां कृतिका और तारिणी ने उन्हें मुखाग्नि दी. इस दौरान कई सैन्य कर्मी मौजूद रहे. अंतिम विदाई के वक्त केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी बरार स्क्वायर पहुंचे थे. जनरल बिपिन रावत की अंतिम यात्रा में सैंकड़ों की संख्या में लोग मौजूद थे. अंतिम यात्रा के दौरान 800 सैनिक भी शामिल हुए. उनकी अंतिम यात्रा में लोगों ने जमकर नारे भी लगाए.


ये भी पढ़ें- Omicron cases in India: जानिए देश में अबतक ओमिक्रोन वेरिएंट के केस कहां-कहां मिले हैं, किस राज्य में हैं सबसे ज्यादा