Mahatma Gandhi Death Anniversary: 30 जनवरी को महात्मा गांधी की 76वीं पुण्यतिथि है. इस मौके पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ-साथ कांग्रेस के नेताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की. इसी क्रम में देश के मुख्य न्यायाधीश (सीजेआई) ने भी उन्हें याद किया और उद्देश्यों को आगे रखा.


न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर भारत के मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ ने कहा, "गांधी जी के जीवन का संदेश न केवल भारत के लिए बल्कि पूरे संसार के लिए महत्वपूर्ण है. पुरानी पीढ़ी, आज की पीढ़ी और आने वाली को उनके संदेशों को ध्यान में रखना चाहिए. मुझे लगता है मैं मुख्य न्यायाधीश के नाते देश की सेवा में हम जो काम करते है उसमें हर रोज गांधी जी के उद्देश्य को आगे रखते हुए करते हैं."


पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि


इससे पहले पीएम मोदी ने राजघाट पर जाकर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी. इसके साथ ही उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक संदेश लिखा और कहा, “पूज्य बापू को उनकी 76वीं पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि देता हूं. मैं देश के लिए बलिदान देने वाले सभी वीरों को नमन करता हूं. उनका बलिदान हमें जनसेवा करने और देश के लिए हमारे सपनों को पूरा करने की प्रेरणा देता है.”


राहुल गांधी ने बिहार में दी श्रद्धांजलि


इसके अलावा, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बिहार में महात्मा गांधी को याद किया. उन्होंने भारत जोड़ो न्याय यात्रा में एक श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया. कांग्रेस ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा कि न्याय की ये महायात्रा गांधी जी के विचारों से ही प्रेरित है और जो भी उनकी विचारधारा को कुचलने की कोशिश करेंगे उन्हें हम वहां खड़े मिलेंगे.


ये भी पढ़ें: Shaheed Diwas 2024: बापू की पुण्यतिथि पर राजघाट पहुंचे PM, नमन कर बोले- बलिदान प्रेरित करता है; राहुल ने कहा- नफरती आंधी में सत्य की लौ बुझने न देंगे