नई दिल्लीः देश आधुनिकीकरण की ओर तेजी से आगे बढ़ रहा है. फिर भी देश में कई ऐसी जगहें हैं जहां अभी भी मुलभीत जरूरी चीजों की कमी है. हाल ही में छत्तीसगढ़ के जशपुर में स्वास्थ्य सुविधाओं की पोल खोलता एक वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है. इस वीडियो में एक ग्रामीण परिवार की प्रेगनेंट महिला को खाट पर ले जाते देखा जा सकता है.


कोरोना काल में छत्तीसगढ़ सरकार भले ही राज्य के हर जिले में स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराने की बात कर रही है. वहीं सोशल मीडिया पर सामने आए एक वीडियो से पता चलता है कि छत्तीसगढ़ के जशपुर में स्वास्थ्य सुविधाएं बुरी तरह फेल हैं. हाल ही में सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया है जिसमें एक प्रेगनेंट महिला को खाट पर अस्पताल ले जाते देखा जा सकता है.





सोशल मीडिया पर सामने आया वीडिया जशपुर के जबला गांव का बताया जा रहा है. जहां स्थानीय लोगों ने एक गर्भवती महिला को आस्पताल ले जाने के लिए खाट का इस्तेमाल किया है. गांव में उचित सड़क नहीं होने के कारण एम्बुलेंस की सुविधा नहीं मिल पाने के कारण ग्रामीण लगभग 5 किलोमीटर तक खाट पर प्रेगनेंट महिला को ले गए.


जशपुर के ग्रामीण इलाकों में स्वास्थ्य सुविधा के साथ ही परिवहन भी लचर हालात में है. गांव तक सड़क मार्ग ना होने के कारण एक प्रेगनेंट महिला को खाट पर अस्पताल ले जाया गया है. यह पहला मौका नहीं है जब इस तरह की घटना सामने आई है. इससे पहले ही जशपुर का एक और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. जिसमें रात के अंधेरे में एक महिला को खाट पर अस्पताल ले जाते देखा जा सकता था.


बता दें कि जशपुर के कई गांव मैं सड़क परिवहन के हालात काफी खराब हैं. यहां गांव को जिले के प्रमुख इलाके से जोड़ने वाली सड़क काफी जर्जर हालात में हैं. इसके साथ ही इलाके में जंगली जानवरों का भी खतरा बना रहता है.


इसे भी पढ़ेंः
उज्जैन महाकाल मंदिर के संरक्षण के लिए SC ने जारी किए कई निर्देश, श्रद्धालुओं को नहीं होगी शिवलिंग पर लेप की अनुमति


राजनाथ सिंह के बेटे और BJP विधायक पंकज सिंह कोरोना वायरस से हुए संक्रमित