Mallikarjun Kharge Rally in Chhattisgarh: छत्‍तीसगढ़ व‍िधानसभा की 20 सीटों पर 7 नवंबर को चुनाव होने जा रहे हैं. पहले चरण के चुनाव की तारीख नजदीक आते ही सत्तारूढ़ कांग्रेस के द‍िग्‍गज नेताओं ने प्रचार में ताकत झोंक दी है. कांग्रेस के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष मल्‍ल‍िकार्जुन खरगे ने शुक्रवार (3 नवंबर) को चुनावी रैली को संबोध‍ित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी पर जमकर हमला बोला.    


कांग्रेस अध्‍यक्ष खरगे ने कहा कि पूर्व पीएम अटल ब‍िहारी वाजपेयी हमेशा स्‍वर्गीय इंद‍िरा गांधी और पंड‍ित जवाहर लाल नेहरू सभी की प्रशंसा करते थे, लेक‍िन पीएम मोदी और बीजेपी सुबह उठने के बाद कांग्रेस और उनके पूर्व नेताओं को गाली देने का काम करते हैं. 


उन्‍होंने केंद्र सरकार पर प्रहार करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी ने देश में बड़े-बड़े कारखाने खोले हैं. बीईएल, बीएचईएल, टेल‍िकॉम एजेंसी आद‍ि खोली थीं, लेक‍िन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने झूठ बोलने और गाली देने का कारखाना खोला हुआ है. 


'सत्ता में आने से पहले पीएम मोदी ने क‍िए थे जनता से झूठे वादे' 


प्रधानमंत्री पर तंज कसते हुए खरगे ने कहा कि 2014 में सत्ता में आने से पहले पीएम मोदी ने वादा किया था कि कांग्रेस के काला धन को वापस लेकर आऊंगा. हर व्‍यक्‍त‍ि की जेब में 15-15 लाख रुपए अकाउंट में आएंगे. उन्‍होंने यह भी कहा था कि सत्ता में आने के बाद 2 करोड़ नौकरी देंगे. किसानों की आमदनी दोगुना करेंगे, लेक‍िन कुछ नहीं किया. उन्‍होंने कहा कि झूठ कांग्रेस नहीं बल्‍क‍ि पीएम मोदी बोल रहे हैं. उन्‍होंने पीएम मोदी को 'झूठ का सरदार' भी कहा.  


 






'70 साल में कुछ नहीं किया होता तो पीएम मोदी प्रधानमंत्री नहीं बनते' 


खरगे ने कहा, "ये लोग कहते हैं कि कांग्रेस पार्टी ने 70 साल में कुछ नहीं किया. अगर हमने 70 साल में कुछ नहीं किया होता तो पीएम मोदी प्रधानमंत्री नहीं बनते और अमित शाह गृह मंत्री नहीं बनते. हमने इस देश के संविधान को बचाया और इसीलिए आप उस कुर्सी पर बैठे हैं."


यह भी पढ़ें: Chhattisgarh Elections 2023: '...क्योंकि मैं ओबीसी समाज से आता हूं', पीएम मोदी का कांग्रेस पर निशाना