Chhath Puja LIVE Updates: छठ पूजा में आज डूबते सूर्य को दिया अर्घ्य, कोरोना के चलते दिल्ली-मुंबई में घाट पर मनाही

Chhath Puja 2020 LIVE Updates: दुनिया का एकमात्र पर्व है छठ जिसमें डूबते सूरज की भी पूजा की जाती है और आज यही मौका है. 36 घंटे तक बिना पानी पिए पूजा कर रहीं व्रती आज शाम का अर्घ्य दे रही हैं.

एबीपी न्यूज़ Last Updated: 20 Nov 2020 09:28 PM
बिहार के सारण के छपरा इलाके में छठ पूजा के दौरान हुई गोलीबारी में दो लोग घायल उनमें से एक गंभीर रूप से घायल है: डॉ. शाहिद, सदर अस्पताल के एक डॉक्टर.

मध्य प्रदेश: भोपाल के एक घाट पर श्रद्धालुओं पूजा की. एक श्रद्धालु ने कहा, "अपने परिवार की सलामती के अलावा मैंने कोरोनावायरस के जल्द खत्म होने की भी दुआ मांगी "

मुंबई: छठ पर्व के अवसर पर कुर्ला में कृत्रिम तालाब के पास समारोह का आयोजन किया गया जहां बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचे.
असम: श्रद्धालुओं ने छठ पर्व के अवसर पर गुवाहाटी में ब्रह्मपुत्र नदी के तट पर पूजा-अर्चना की.
छठ पर्व के अवसर पर लोग पूजा के लिए पटना कॉलेज घाट पहुंचे.
कोलकाता में भी छठ पर्व की धूम देखी गई. तकता घाट पर छठ समारोह का आयोजन किया गया.
झारखडं: रांची के हटनिया तालाब के तट पर आयोजित छठ समारोह में बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने भाग लिया. यहां श्रद्धालुओं को सैनिटाइजर और मास्क भी दिए गए.
गोरखपुर में भीम सरोवर घाट पर छठ समारोह का आयोजन किया गया.




छठ पर्व में शामिल होने के लिए लखनऊ में गोमती के किनारे बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचे. एक अधिकारी ने कहा कि कोविड-19 को देखते हुए हमने सभी जरूरी कदम उठाए हैं.
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पटना स्थित अपने घर में छठ पर्व में शामिल हुए.
वाराणसी के अस्सी घाट पर लोग छठ पर्व के मौके पर पूजा के लिए पहुंचे.
बिहार: मुजफ्फरपुर में श्रद्धालुओं ने छठ समारोह में हिस्सा लिया.

बैकग्राउंड

नई दिल्ली: सूर्य की उपासना का महापर्व छठ पूरे देश में धूमधाम से मनाया जा रहा है... भगवान सूर्य की आराधना के इस पर्व पर भी बाकी त्योहारों की तरह कोरोना की मार पड़ी है इसलिए इस बार दिल्ली-मुंबई जैसे महानगरों में सार्वजनिक तौर पर से छठ मनाने की पाबंदी है फिर भी आस्था में कहीं कमी नहीं दिखाई दे रही है.


 


दुनिया का एकमात्र पर्व है छठ जिसमें डूबते सूरज की भी पूजा की जाती है और आज यही मौका है. 36 घंटे तक बिना पानी पिए पूजा कर रहीं व्रती आज शाम का अर्घ्य दे रही हैं.


 


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी देशवासियों को छठ पर्व की शुभकामनाएं दी हैं. प्रधानमंत्री ने ट्विटर पर लिखा, ''सूर्य की आराधना के महापर्व छठ की समस्त देशवासियों को बहुत-बहुत मंगलकामनाएं. छठी मइया सभी के जीवन में सुख-समृद्धि और सूर्यदेव के ओज का संचार करें."'

- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

TRENDING NOW

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.