DS Patwalia: पंजाब सरकार ने डीएस पटवालिया को नया एडवोकेट जनरल नियुक्त किया है. चरणजीत चन्नी सरकार ने बुधवार को इसका ऐलान किया. हालांकि इस फैसले में पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू की ही चली है.  डीएस पटवालिया नवजोत सिंह सिद्धू के करीबी बताए जाते हैं. पार्टी चाहती है कि सिद्धू 2022 विधानसभा चुनावों पर फोकस करें. पटवालिया मुख्य रूप से संवैधानिक मामलों पर काम करते हैं और सेवा मामलों से निपटने में अपनी दक्षता के लिए जाने जाते हैं, इसके अलावा उन्होंने आपराधिक मामलों को भी संभाला है.


इससे पहले पंजाब सरकार ने इस महीने की शुरुआत में एडवोकेट जनरल ए पी एस देओल का इस्तीफा स्वीकार कर लिया था. इससे पहले पंजाब सरकार ने इस महीने की शुरुआत में एडवोकेट जनरल ए पी एस देओल का इस्तीफा स्वीकार कर लिया था. उस वक्त सिद्धू के साथ कांग्रेस महासचिव हरीश चौधरी और मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी भी थे. पंजाब कैबिनेट ने सीएम चरणजीत सिंह चन्नी को नया एडवोकेट जनरल नियुक्त करने का अधिकार दिया था. बताया गया कि पीसीसी चीफ नवजोत सिंह सिद्धू को इस मामले में शामिल कर लिया गया था.


इसके बाद पंजाब के प्रभारी हरीश रावत और सीएम चन्नी ने सिद्धू को नए एडवोकेट जनरल के बारे में सूचित कर दिया. एपीएस देओल के नाम के ऐलान से पहले सिद्धू पटवालिया का ही नाम आगे कर रहे थे. हालांकि देओल ने सिद्धू के सरकार पर अत्यधिक प्रेशर के कारण इस्तीफा दे दिया था. बता दें कि एजी की रेस में अनमोल रतन सिद्धू, संजय कौशल और अनु चतरथ का भी नाम आगे चल रहा था.


ये भी पढ़ें


LIVE: बढ़ेगी भारत की आसमानी ताकत, पीएम मोदी ने झांसी में वायुसेना को सौंपे लाइट कॉम्बैट हेलिकॉप्टर


Farm Laws: कृषि कानूनों को वापस लेने के फैसले पर क्या बोले महाराष्ट्र के CM उद्धव ठाकरे?