चंडीगढ़ पुलिस ने कथित तौर पर फर्जीवाड़ा केस में बॉलीवुड एक्टर सलमान खान और उनकी बहन अलवीरा खान को गुरूवार को समन भेजा है. इसके साथ ही, इससे जुड़े छह अन्य लोगों को भी नोटिस भेजा गया है.  पुलिस ने गुरुवार को बताया कि शिकायत के तथ्यों के सत्यापन के लिए 13 जुलाई को अभिनेता और उनकी बहन के अलावा जिन लोगों को बुलाया गया है उनमें बीइंग ह्यूमन फाउंडेशन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी तथा स्टाइल क्यूशंट (बीइंग ह्यूमन ज्वैलरी के लाईसेंसधारक) के अधिकारी शामिल हैं.


स्थानीय व्यापारी अरूण गुप्ता ने शिकायत की है कि उन्होंने 2018 में दो-तीन करोड़ रूपये खर्च करके ‘‘बीइंग ह्यूमन ज्वैलरी’’ ब्रांड के तहत एक विशेष स्टोर खोला था. गुप्ता के अनुसार उन्हें आश्वासन दिया गया था कि वे हर प्रकार का सहयोग प्रदान करेंगे और ब्रांड को बढ़ावा देंगे. शिकायत के मुताबिक न तो ब्रांड को बढ़ावा संबंधी वादा पूरा किया गया और न ही गुप्ता के स्टोर के लिए चीजें दी गयीं.


गुप्ता ने कहा कि उन्हें आश्वासन दिया गया था कि अभिनेता सलमान खान इस ब्रांड का प्रचार करेंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ. उन्होंने कहा कि उन्होंने बार बार कंपनी के अधिकारियों से संपर्क किया लेकिन उन्होंने अपना वादा पूरा नहीं किया. शिकायतकर्ता ने दावा किया कि जिस कार्यालय का उपयोग स्टॉक रखने के लिए किया जाना था, वह भी फरवरी 2020 से बंद पड़ा है.


गुप्ता ने अपनी शिकायत में यह भी कहा है कि उन्हें आश्वासन दिया गया था कि सलमान खान स्वयं ही शोरूम का उद्घाटन करने आयेंगे लेकिन उनके रिश्तेदार आयुष शर्मा आये. गुप्ता ने इस संबंध में प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की है.


ये भी पढ़ें: सलमान खान से ब्रेकअप के बाद इस एक्ट्रेस ने लिया था जिंदगी बदलने वाला फैसला, देखिए अब क्या करती हैं काम