Chandigarh G20 Meeting: भारत इस साल जी 20 की अध्यक्षता कर रहा है. जिसको लेकर इन दिनों देश के कई शहरों में जी20 की बैठक हो रही है. ऐसे में चंडीगढ़ में भी बुधवार (29 मार्च) को जी 20 की दूसरी बैठक शुरू हुई है. बैठक में एक अजीबोगरीब नजारा देखने को मिला. यहां प्रतिनिधियों ने ऑस्कर विनिंग सॉन्ग नाटू-नाटू (Naatu Naatu) पर जमकर डांस किया. डांस का वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इससे पहले चंडीगढ़ में जी 20 की बैठक जनवरी में  हुई थी. 


चंडीगढ़ में जी20 की बैठक 29 मार्च से लेकर 31 मार्च तक चलेगी. जिसके लिए 150 प्रतिनिधि चंडीगढ़ पहुंचे हैं. उनके ठहरने की व्यवस्था होटल ललित आईटी पार्क और होटल हयात इंडस्ट्रियल एरिया में की गई है. प्रशासन गुरुवार 30 मार्च को लेक क्लब में प्रतिनिधियों के लिए रात्रिभोज की मेजबानी करेगा. इसके अलावा हरियाणा सरकार 31 मार्च को पिंजौर गार्डन में उनकी मेजबानी करेगी. इससे पहले 30 और 31 जनवरी को चंडीगढ़ ने इंटरनेशनल फाइनेंशियल आर्किटेक्चर वर्किंग ग्रुप की पहली जी 20 बैठक की मेजबानी की थी. चंडीगढ़ के अलावा, बैठकों के लिए अन्य मेजबान शहरों में बेंगलुरु, चेन्नई, गुवाहाटी, इंदौर, जोधपुर, खजुराहो, कोलकाता, लखनऊ, मुंबई, पुणे, कच्छ का रण, सूरत, तिरुवनंतपुरम और उदयपुर शामिल हैं.






नाटू-नाटू ने जीता था ऑस्कर 
G20 राष्ट्रों में दुनिया के प्रमुख विकसित और विकासशील देश शामिल हैं. दुनिया में आई आर्थिक अस्थिरता के बाद 2008 में G20 का गठन किया गया था, जिसमें 19 देश सहित यूरोपीय संघ भी शामिल है. इस बार भारत को इसकी कमान इंडोनेशिया से सौंपी गई है, जिसका थीम भारत की पहचान "वसुधैव कुटुंबकम". एक धरती एक परिवार एक भविष्य रखा गया है. वहीं फिल्म आरआरआर के गाने नाटू-नाटू ने इस साल ऑस्कर जीता है.  


यह भी पढ़ें:


इस पोल के नतीजे देख टेंशन में आ जाएगी कांग्रेस, इतनी कम सीटों पर कैसे बनेगी कर्नाटक सरकार, चौंकाने वाला सर्वे