कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने भारत के लोगों को बेहद मजबूर और लाचार बना दिया. वहीं आवश्यक मेडिकल उपकरणों की कमी से लोग हर दिन अपनों को खोते दिखे. ये एक ऐसा दौर रहा है जिसे शायद ही कोई भविष्य में भूल सकेगा. वहीं इस सब के बीच महामारी के खिलाफ चल रही लड़ाई के लिए सभी क्षेत्रों से लोग मदद करने के लिए आगे आ रहे हैं.


कई व्यक्तियों ने आगे आकर गाड़ियों, एम्बुलेंस, आइसोलेशन सेंटरों और ऑक्सीजन सिलेंडरों की व्यवस्था करने वालों की मदद भी की है. वहीं अब चंडीगढ़ से एक 16 साल का लड़का जिसका नाम गर्व सिंह खुराना है, वो मरीजों को ऑक्सीजन सिलेंडर दिलाने में मदद कर रहा है. गर्व सिंह ने बताया कि जब उसने दिल्ली में भर्ती एक रिश्तेदार के लिए ऑक्सीजन की व्यवस्था करने के लिए संघर्ष किया, तो उसे संकट की भयावहता का एहसास हुआ.


उसने कहा कि 'दिल्ली में मेरे रिश्तेदार को कोरोना हो गया था और उन्हें ऑक्सीजन की जरूरत थी, लेकिन वो नहीं मिल रहा था. तब मैं चंडीगढ़ वापस आया और बहुत सारी दिक्कतों के साथ ऑक्सीजन की व्यवस्था की, साथ ही लोगों की मदद के लिए रुपए जमा करने का फैसला लिया.


गर्व ने अबतक की 16 ऑक्सीजन सांद्रता की व्यवस्था


जानकारी के मुताबिक गर्व सिंह ने एक ऑनलाइन पेज दान लेने के लिए बनाया था और तब से उन्होंने 16 ऑक्सीजन सांद्रता की व्यवस्था की है. और साथ ही 7 लाख रुपए जमा कर लिए है.


100 सांद्रक प्राप्त करने का है लक्ष्य


गर्व सिंह ने अब तक दान में मिले रुपयों से 16 ऑक्सीजन सांद्रक खरीद लिए हैं, और 100 सांद्रक प्राप्त करने का लक्ष्य बनाया है. वहीं गर्व ने कहा कि 'मैं जाता हूं और कोरोना मरीजों को उनके घर पर ऑक्सीजन दे कर आता हूं, क्योंकि वो बाहर नहीं जा सकते हैं'.


इसे भी पढ़ेंः


उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या का दावा- यूपी में 300 से ज्यादा सीटें जीतकर सरकार बनाएगी बीजेपी


कोरोना की पहली लहर के मुकाबले दूसरी लहर में प्रसव के बाद ज्यादा महिलाओं की मौत: ICMR की स्टडी